News-web

सेना में नौकरी लगाने के नाम पर 2 भाइयों से 10 लाख की ठगी, पुलिस ने दिलाए वापस

Published on:

news

नौकरी दिलाने के नाम पर दो भाइयों से एक व्यक्ति ने 10 लाख 60 हजार रुपये ठग लिए। आखिरकार पुलिस ने पीड़ितों को उनके रुपये वापस दिलाए।मामला पिथौरागढ़ जिले का है।


बीते 18 अगस्त को जीवन सिंह बोहरा, निवासी मल्ला खतेड़ा, लोहाघाट जिला चम्पावत ने पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ में तहरीर दी थी। बताया कि वर्ष 2021 में वह आर्मी की भर्ती के सिलसिले में पिथौरागढ़ आया था, जिस दौरान उसकी मुलाकात देवेन्द्र कुमार निवासी कालिका धारचूला जिला पिथौरागढ़ से हुई, जिसने अपने को 8वीं कुमाऊँ रेजीमेन्ट में नायक के पद पर बताया। देवेन्द्र कुमार ने वादी व उसके चचेरे भाई को नौकरी में लगाने के नाम पर 10 लाख 60 रुपये की धोखाधड़ी कर दी।


पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार, अभियुक्त देवेन्द्र कुमार के खिलाफ थाना जाजरदेवल में मुकदमा दर्ज किया गया, जिसकी विवेचना एसआई मीनाक्षी मनराल ने शुरू की। पुलिस व फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट ने मामले में त्वरित कार्यवाही कर धोखाधड़ी से संबंधित पूरी धनराशि पीड़ित को वापस दिलवायी। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने युवाओं से अपील की है कि नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की मांग करने वाले ऐसे लोगों के झांसे में बिल्कुल ना आएं और सूचना तुरंत नजदीकी थाने में दें।