shishu-mandir

18+ vaccination in Uttarakhand: सीएम तीरथ सिंह रावत ने किया टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून, 10 मई 2021- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राजधानी देहरादून के हरिद्वार बायपास रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग न्यास में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान (18+ vaccination in Uttarakhand) का विधिवत शुभारंभ किया।

new-modern
gyan-vigyan

Weather Update- उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर शुरू हो गया है जिसके तहत प्रदेश के 50 लाख युवाओं का कोविड टीकाकरण होना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य जहां सबसे पहले 18 से 44 वर्ष के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण (18+ vaccination in Uttarakhand) की घोषणा की गई, जिसके लिए राज्य सरकार 400 करोड़ का खर्चा वहन करेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

Corona virus virus in India: बीते 24 घंटे में साढ़े तीन हजार से अधिक मौतें, 3.66 लाख नए मामले

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से इस टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरुआत हो गई है। सीएम ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि कोविड टीकाकरण अभियान को हर न्याय पंचायत स्तर तक भी ले जाया जाए। न्याय पंचायत स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण हेतु कैंप लगाए जाएं।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि टीकाकरण हेतु बनाए गए सभी बूथों पर बुजुर्गों, दिव्यांगों हेतु अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

Almora- सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, परिसर अल्मोड़ा का पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग समाज को कर रहा जागरुक

मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के बाद भी मास्क सैनिटाइजर और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, विधायक राजपुर खजान दास, विधायक धर्मपुर विनोद चमोली, मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार आरबीएस रावत जिलाधिकारी देहरादून समेत तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।