shishu-mandir

स्वर्गीय विपिन त्रिपाठी के व्यक्तित्व को नई पीढ़ी तक पहुंचाना पहली जरूरत, द्वाराहाट में 16 वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए विपिन दा

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

The first need to bring the personality of late Vipin Tripathi to a new generation, Vipin da remembered on the 16th death anniversary in Dwarahat द्वाराहाट में 16 वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए विपिन दा

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 30 अगस्त 2020- पहाड़ के सालों के मुखर चरित्र, पूर्व विधायक व यूकेडी के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय विपिन त्रिपाठी को उनकी 16वीं पुण्य तिथि पर याद किया गया.

new-modern
gyan-vigyan
द्वाराहाट में 16 वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए विपिन दा

द्वाराहाट के एमडी तिवारी इंटर काँलेज में सादगी के साथ आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए.
इस मौके पर सभी ने विराट व्यक्तित्व के धनी प्रखर आंदोलनकारी स्वर्गीय त्रिपाठी की उत्तराखंड को लेकर चिंता और सोच को वर्तमान परिदृष्य में भी प्रासंगिक बताया और कहा कि विपिन त्रिपाठी के व्यक्तित्व व कृतित्व नई पीढ़ी तक पहुंचे इसके लिए जरूरी है कि नई पीढ़ी के साथ निरंतर संवाद किया जाय.
वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय त्रिपाठी हमेशा उत्तराखंड राज्य के हिमायती रहे और उन्होंने राज्य की दिशा व दशा के लिए आजीवन संघर्ष किया. लेकिन आज ऱाज्य बने 20 साल हो गए हैं लेकिन समस्या पहले की तरह विकराल हैं.राष्ट्रीय दलों ने अपनी थोपी गई शाजिश भरी नीतियों से यहां के नौजवानों व युवाओं को चेतनाशील बनाने की बजाय उन्हें डायवर्ट कर ठेकेदार बनाने का कार्य किया दिसमें वह सफल भी हुए है.
कहा कि खाली होते पहाड़, सुविधा शून्य पहाड़ आज उत्तराखंड की पहचान बन रही है.पलायन सबसे अधिक चिंतनीय हो चुका है वहीं स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य ज्वलंत समस्याएं मुंह बांए खड़ी हैं.
वक्ताओं ने कहा कि विपिन त्रिपाठी की राज्य के विकास को लेकर जो सपने देखे थे वह आज भी सपने सरीखे हैं. और उत्तराखंड में बारी बारी से शासन करने वाले राष्ट्रीय दल जनमुद्दों से सरकार का ध्यान भटकाने में कामयाब हुए है.
कार्यक्रम में पूर्व विधायक और विपिन त्रिपाठी के पुत्र पुष्पेश त्रिपाठी,हेम रावत, दिनेश तिवारी, जगदीश बुधानी, जिलापंचायत उपाध्यक्ष कांता रावत सहित तमाम आंदोलनकारी और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे. कोरोना संक्रमण के चलते कम ही लोगों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था.
(द्वाराहाट में 16 वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए विपिन दा)

द्वाराहाट में 16 वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए विपिन दा