shishu-mandir

पिथौरागढ़ में कोरोना के आज एक दिन में 16 नए मामले, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 44

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ । जिले में शनिवार को एकबार फिर कोरोना विस्फोट हुआ और सुबह से देर शाम तक आई जांच रिपोर्ट में 16 लोग वायरस से संंक्रमित पाये गए। जानकारी के अनुसार इनमें से 15 केस गंगोलीहाट जबकि एक केस जिला मुख्यालय से सामने आया है। जिले में अब कुल पॉजिटिव केस की संंख्या 44 हो गई है। अब एक्टिव केस 24 हैं जबकि 20 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

   कोरोना सैंपलों की शनिवार को आई अलग-अलग रिपोर्ट में जिले में पहले 7 फिर 2 और शाम को और 7 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। संक्रमित पाये गए सभी लोग दिल्ली, मुंबई, नोएडा और पुणे से जिले में लौटे थे। इनको संस्थागत केंद्रों में क्वारंटीन किया गया था। इधर राहत की बात रही कि जिला मुख्यालय में जिस एक व्यक्ति का सैंपल कोरोना पाजिटिव आया है, उसके साथ क्वारंटीन केंद्र में रखे गए 7 और लोगों के सैंपल निगेटिव आए।

जिलाधिकारी डा. वीके जोगदंडे ने बताया कि शनिवार को पॉजिटिव पाये गए व्यक्तियों के सम्पर्क में आये लोगों के सैंपल जांंच को भेजे जाएंगे और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान भी की जा रही है। कोरोना पॉजिटिव पाये गए लोगों को जिला मुख्यालय के बेस अस्पताल में आइसोलेट किया जा रहा है। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 44 पहुंच चुकी है, जबकि इनमें से 24 एक्टिव केस हैं और स्वास्थ्य लाभ के बाद 13 लोगों को शुुुक्रवार और 7 लोगों को शनिवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है। डिस्चार्ज के बाद इन सभी को 7 दिन स्ट्रिक्ट होम क्वारंटीन किया गया है।