Bageshwar में 88 सेंटरो में लगेगी 12951 बच्चो को corona vaccine

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर 02 जनवरी, 2022

holy-ange-school

बागेश्वर जिले में 88 वैक्सीनेशन सेंटरो में 12951 बच्चो को कोरोना वैक्सीन लगायी जायेगी। जनपद में कल यानि 3 जनवरी से corona vaccination शुरू ​हो रहा है।
कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिये 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का corona vaccination 3 जनवरी से शुरू करने के लिऐ जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में एक बैठक में तैयारियों पर चर्चा की गयी।

ezgif-1-436a9efdef

कल से शुरू हो रहा है Almora में बच्चों का vaccination , यहां बनाए गये है सेंटर,पढ़े पूरी खबर

बैठक में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या ने कहा जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में 3 जनवरी, 2022 से 7 जनवरी, 2022 तक जनपद में मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। बताया की बच्चों के corona vaccination के लिये जनपद में 88 वैक्सीनेशन साईटों के माध्यम से शासन द्वारा जारी किये गयें लक्ष्य 13911 के सापेक्ष शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गयी सूची में 12951 छात्र-छात्राओं को वैक्सीनेशन किया जाना है।

Breaking news : नैनीताल में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार कार ने रौद दिए 10 लोग, नशे में था ड्राइवर

उन्होने सभी अधिकारियों एवं कार्मिको दी गयी जिम्मेदारियों का निर्वहन कुशलता के साथ करने को कहा। उन्होने कहा की कल से शुरू हो रहे इस मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम में अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों को चिन्हित किया गया है, जिसके लिए 33 सेशन साईटों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा।

बताया की 4 जनवरी को 22, 5 जनवरी को 27, 6 जनवरी को 6 तथा 7 जनवरी, 2022 को ऐसे बच्चों को वैक्सीनेशन किया जायेगा, जो विद्यालयों में नहीं जाते है, ऐसे बच्चों को चिन्हित करने के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं स्वास्थ विभाग को निर्देश दियें कि आशा एवं एएनएम के माध्यम से उन्हें चिन्हित कर उनका वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने एक दिन में 3 हजार से अधिक बच्चों का टीकाकरण कराने को कहा जिससे निर्धारित लक्ष्य को समय से प्राप्त किया जा सकें।

Buli Bai app में मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों के साथ हो रहा है ये काम,खड़ा हुआ विवाद

बैठक में नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन डॉ0 प्रमोद जंगपांगी, डॉ0 हरीश पोखरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अनुलेखा बिष्ट, शिक्षा विभाग से विजेन्द्र सिंह मेहरा, सहायक संभागीय परिवहन कर अधिकारी हरीश रावल, खंड शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp