उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव 2022- पिथौरागढ़ जिले में इस बार बढ़े 12,885 वोटर

vote

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जिले में इस बार 12885 वोटरो की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। जनपद में 3,81,581 मतदाता हैं। आज यहां जिलाधिकारी ने एक प्रेस वार्ता में चुनाव की तैयारियों संबधित जानकारी दी।


जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने कहा कि मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखा जाएगा। दिव्यांग और 80 प्लस उम्र के मतदाताओं को पोस्टल बैलेट की सुविधा दी जा रही है। कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए भी पोस्टल बैलेट से मतदान की सुविधा रहेगी।


विधानसभा सभा चुनाव और कोविड के मद्देनजर सोमवार को क्लेक्टेट सभागार में प्रेस वार्ता में जिलाधिकारी ने कोविड की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यो और निर्वाचन के संबध में विस्तार से जानकारी दी।

nitin communication


जिलाधिकारी ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के लिए कोविड सुरक्षा के दृष्टिगत पीपीई किट, मास्क, सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग एवं अन्य सामग्री की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि 8 बजे शाम से 8 बजे सुबह तक रैली, जनसभा आदि सभी प्रतिबंधित हैं। पोलिंग स्टेशन पर सभी पार्टियों के एजेंट डबल वैक्सीनेटेड होने जरूरी हैं। जिले में छूटे हुए सभी लोगों को डबल वैक्सीन लगाने का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। होम आइसोलेशन वाले मरीजों की कन्ट्रोल रूम से रेग्युलर मानिटरिंग की जा रही है। जहां पर भी ज्यादा केस मिले हैं वहां पर कन्टेंमेंट जोन बनाया गया है।


जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद मे कुल 3,81,581 मतदाता हैं। इस बार 12,885 नए मतदाता बने हैं। राजनैतिक दलों को डोर टू डोर कैंम्पेन के लिए केवल 5 लोगों की ही अनुमति है। स्टार प्रचारक की संख्या 40 से कम करते हुए 20 निर्धारित की गई है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान आदि मौजूद थे।

Uttarakhand:: देखें वीडियो बर्फबारी से निखरी मुनस्यारी की रंगत@uttra news

Related posts

उत्तरकाशी में सिक्योर ​हिमालय परियोजना के उद्देश्यों के बारे में आयोजित की गई कार्यशाला

Newsdesk Uttranews

Almora गैरसैंण कमिश्नरी के विरोध में आम आदमी पार्टी का अनिश्चित कालीन धरना

Newsdesk Uttranews

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पतंजलि योगपीठ के बाहर प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!