उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- जनपद में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण हुआ शुरू, विधायक तिवारी ने किया शुभारंभ

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। कोरोना महामारी से जंग जीतने के लिए बुधवार को जिले में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में विधायक मनोज तिवारी ने रिबन काटकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। बताया गया कि जिले भर में 19 हजार 882 बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पहले दिन लगभग 34 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई।

बताते चलें कि जनवरी 2021के मध्य से जिले में उम्मीदे के टीके का शुभारंभ किया गया। पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फिर फ्रंट लाइन वर्कर, उसके बाद 60 साल से अधिक और फिर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगा। वहीं बीते तीन जनवरी से 15 से 18 साल के किशारों का टीकाकरण शुरू किया गया। जिसके बाद अब बुधवार से जिले में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है।

सीएमओ कार्यालय अल्मोड़ा से मिली जानकारी अनुसार अल्मोड़ा जिले को राज्य सरकार की ओर से 20 हजार 200 कोर-बी-वैक्स वैक्सीन मिली है। अब यहां से केंद्रों को कोर-बी-वैक्स भेजी जाएगी। बताया गया कि अब स्कूलों के साथ तालमेल बनाते हुए बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी। यहां एसीएमओ डॉ. दीपांकर डेनियल, डॉ. तनुजा, प्रधानाचार्य, मदन सिंह मेर, इंद्र अल्मिंया, शादिया अजमल, सोनाली मल, विजय आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Ramnagar- मंत्री द्वारा अपराधी बताने पर भड़के डॉक्टर , काले फीतों के साथ किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews

नेट परीक्षा (NET EXAM)- एसएसजे की योग विभाग की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन, मोनिका ने तीसरी बार उत्तीर्ण की परीक्षा

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा — धूमधाम से मनाया गया 72 वां गणतंत्र दिवस

Newsdesk Uttranews