महिला के पेट से निकाला 10 किलो का ट्यूमर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

पिथौरागढ़। जिला अस्पताल के मुख्य सर्जन डॉ. एलएस बोरा ने महिला के पेट से 10 किलोग्राम का ट्यूमर निकालकर मरीज की जान बचाई है। आपरेशन के बाद महिला स्वस्थ है। महिला के परिजनों ने जिला अस्पताल के डाक्टर सहित सभी स्टाफ का आभार जताया है।

ezgif-1-436a9efdef


मुनस्यारी तहसील के दूरस्थ क्षेत्र खोयम के गांव होकरा निवासी निर्मला देवी दो साल से मासिक रक्तस्राव से परेशान थी। निर्मला ने कई बार महिला अस्पताल और नगर के निजी अस्पताल में दिखाया। इलाज न होने पर महिला अस्पताल के डाक्टरों ने उसे डॉ एलएस बोरा के पास भेजा। डॉ बोरा ने सितंबर महीने में मरीज की तमाम जांचें की। जिसमें मरीज के पेट में बड़े साइज का ट्यूमर विकसित मिला। उन्होंने मरीज को अक्टूबर में आपरेशन की तारीख दी। दूरस्थ गांव के होने के कारण परिजन उस समय मरीज को नहीं ला पाए।


दो दिन पहले महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। मंगलवार को डॉ एलएस बोरा और निश्चेतक डॉ हिना जोशी ने मरीज का सफल आपरेशन किया। आपरेशन के बाद महिला के पति खुशाल सिंह ने बताया पिथौरागढ़ में आपरेशन होने से उन्हें राहत मिली है। यहां आपरेशन न होने पर उन्हें हल्द्वानी जाना पड़ता जिसमें समय और धन की बर्बादी होती। डॉ बोरा ने चार दिन पहले भी एक महिला के पेट से छह किग्रा का ट्यूमर निकाला है। टीम में डॉ नीलम खनका, ओटी इंचार्ज शबाना, भुपेंद्र सिंह, स्टाफ नर्स दीपिका, हेमा नगरकोटी, विनोद जोशी, नीरु और महेश शामिल रहे।

Joinsub_watsapp