shishu-mandir

उत्तराखंड में इस सरकारी नौकरी में 1.7 लाख मिलेगी सैलरी, आवेदन करने का आज आखिरी मौका, पढ़िए पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखंड में बेरोजगार अपने रोजगार के लिए अक्सर सरकारी ऑफिस के चक्कर लगाते रहते हैं ऐसे में उत्तराखंड में नौकरी पाने वालों के लिए खुशखबरी है

new-modern
gyan-vigyan

हम आज आपको बताएंगे की उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमिशन द्वारा साइंटिफिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई थी।जिसके लिए कमीशन ने उम्मीदवारों से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए थे। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक साइट ukpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है जबकि आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी और अन्य आवश्यक दस्तावेज जमा करने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल तय की गई है।


अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी के 8 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 5 पद, राज्य के अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1 पद निर्धारित किए गए है। इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के हिसाब से 56100 से लेकर के 177500 प्रति माह प्रदान किया जाएगा।


आवश्यक शैक्षिक योग्यता
साइंटिफिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में एमएससी की डिग्री होनी आवश्यक है।


जरूरी आयु सीमा
इस भर्ती के अंतर्गत पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 21 से लेकर 42 वर्ष के बीच में होनी चाहिए लेकिन सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के इच्छुक उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।


इस प्रकार होगा चयन
आवेदनकर्ता का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।