Almora- रानीधारा रोड के डामरीकरण की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस प्रवक्ता पाण्डेय ने अधिशासी अभियन्ता को सौंपा ज्ञापन

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा शहर के लिए महत्वपूर्ण लिंक मार्ग रानीधारा के अविलंब जीर्णोद्धार/डामरीकरण किये जाने की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय ने आज लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा तथा कुमाऊं कमिश्नर को इस ज्ञापन की प्रतिलिपि प्रेषित की। इस दौरान यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन भी किया। अधिशासी अभियन्ता को सौंपे ज्ञापन में यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय ने कहा है कि नगर क्षेत्र के मुख्य लिंक मार्ग रानीधारा की सड़क विगत कई वर्षों से बेहद क्षतिग्रस्त स्थिति में है।जिससे वाहन चालकों सहित पैदल चलने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।अनेक दो पहिया वाहन चालक एवं पैदल यात्री सड़क में बने गढ्ढों के कारण अनेक बार चोटिल भी हो चुके हैं।

holy-ange-school

कहा कि इस लिंक मार्ग में नगर के प्रमुख विद्यालय भी स्थित हैं जहां से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छोटे छोटे स्कूल जाते हैं। दो वर्ष पूर्व भी मेरे द्वारा उक्त मार्ग के जीर्णोद्धार/डामरीकरण की मांग को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता को ज्ञापन भी दिया गया था तथा उक्त मार्ग पर धरना भी दिया गया था।जिसके बाद आपके विभाग द्वारा आश्वस्त किया गया था कि उक्त सड़क के टेण्डर कराकर शीघ्र ही इसके जीर्णोद्धार/डामरीकरण का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।लगभग एक वर्ष पूर्व तत्कालीन विधायक/विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा उक्त सड़क का भूमिपूजन तक कर दिया गया था। परन्तु बड़े खेद का विषय है कि आज इतना समय बीत जाने के बाद भी स्थिति जस की तस है। रानीधारा लिंक मार्ग वर्तमान में अपनी बेहद खराब स्थिति में पहुंच चुका है।

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पन्द्रह दिन के भीतर उक्त मार्ग में डामरीकरण के टेंडर कर कार्य प्रारम्भ नहीं किया जाता है तो जनहित में उके द्वारा रानीधारा वासियों को साथ लेकर लोक निर्माण विभाग खिलाफ आन्दोलनात्मक कार्यवाही की जाएगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी विभाग की होगी।ज्ञापन देने वालों में यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय,संगम पांडेय,राजू बिष्ट,कमल कोरंग,यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गौरव जसवाल,गौरव भंडारी, गोविंद प्रसाद, निशान्त पांडेय,चिराग जोशी,नवीन पांडेय,चेतन पांडेय,योगेश कुनाल,मनीष कुमार,पवन गोस्वामी,राहुल अधिकारी,रजत मेहरा,विशाल आर्या,मोहित बिष्ट,उज्ज्वल जोशी सहित दर्जनों यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp