बड़ी खबर— योगी सरकार (Yogi government) का बड़ा फैसला, लॉकडाउन में दर्ज ढाई लाख से अधिक मुकदमें होंगे वापस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
CM Yogi Adityanath , file photo
Screenshot-5

लखनऊ, 13 फरवरी 2021
कोरोना वायरस संक्रमण में लॉकडाउन के दौरान शासन—प्रशासन द्वारा बनाएं गए नियमों की कुछ लोगों ने जमकर धज्जियां उड़ाई। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमें दर्ज किए थे। लेकिन मामूली या हल्की गलती करने वालों पर मुख्यमंत्री (Yogi government)
योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दिल दिखाया है। सरकार मामूली या हल्की गलती करने वाले लोगों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने के निर्देश दिए है।

holy-ange-school

लॉकडाउन में नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ प्रदेश के अलग—अलग थानों में मुकदमें दर्ज हुए है। जिसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना, फेश मास्क नहीं पहनना समेत अन्य मामलों में केस दर्ज हुए है। योगी सरकार (Yogi government) के इस फैसले से करीब ढाई से अधिक लोगों को फायदा होगा और कचहरी, थानों के चक्कर काट रहे लोगों को राहत मिलेगी।

ezgif-1-436a9efdef

मुख्यमंत्री (cm rawat) ने दिए 40 पूर्व बन चुके गैराड़ बैंड से धौलछीना को जोड़ने वाले मोटर मार्ग में डामरीकरण के निर्देश

गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार (Yogi government) ने लॉकडाउन में हल्की व मामूली गलती करने वाले व्यापारियों पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाने का फैसला किया था। लेकिन अब आम जन पर दर्ज मुकदमें भी वापस लेने का सरकार ने मन बना लिया है। इसके लिए सरकार ने निर्देश जारी किए है।

बताते चले कि कोविड 19 प्रोटोकाल का उल्लंघन करने और लॉकडाउन के उल्लंघन के मुकदमे वापस लेने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है। सरकार ने मुकदमों की वापसी के साथ ही उन्हें भविष्य में ऐसी स्थितियों में विशेष एहतियात बरतने की चेतावनी भी दी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp