shishu-mandir

उत्तराखण्ड ब्रेकिंग – कांग्रेस के कददावर नेता यशपाल आर्य और उनके पुत्र संजीव आर्य के ​काफिले पर हमला !, थाने में ही धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

उत्तराखंड में आज एक ऐसी खबर सामने आयी है जो बेहद ही शर्मनाक है। पूर्व कैबिनेट मंत्री कांग्रेस के कददावर नेता यशपाल आर्य के ​काफिले पर हमले की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यशपाल आर्य के पुत्र और नैनीताल के विधायक संजीव आर्य को इस हमले में चोटें आयी हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

कुलविंदर सिंह किन्दा पर लगे आरोप

आज बाजपुर पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के ​काफिले पर पर हमला कर दिया गया। गनीमत की बात यह रही कि उनके समर्थकों ने उन्हें सुरक्षित थाने पहुंचा दिया।


यशपाल आर्य के पुत्र संजीव आर्य ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किन्दा पर हमले का आरोप लगाया है। कहा कि किंदा ने उनके पिता की हत्या करने की कोशिश की और उन पर भी लाठी डंडे से हमला किया गया।


संजीव आर्य ने कहा की दो समर्थकों ने अपने ऊपर वार झेलकर उन्हे व उनके पिता को बचा लिया। इधर इस घटना का पता चलते ही उनके समर्थक एकत्रित हो गये और थाने में उनके समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। पूर्व मंत्री Yashpal Arya अपने बेटे Sanjeev Arya के साथ हमला करने वाले की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने में ही धरने पर बैठ गए हैं

कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने बाजपुर आ रहे पूर्व मंत्री यशपाल आर्य की गाड़ी पर भीड़ ने हमला कर दिया। बाद में यशपाल आर्य किसी तरह अपने समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे। आर्य ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि जानलेवा हमले में उनके बेटे समेत कई समर्थक चोटिल हुए हैं। पूर्व मंत्री आर्य की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा समेत 13 लोगों पर विभिन्न धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पूर्व मंत्री यशपाल आर्य ने कोतवाली बाजपुर में सौंपी रिपोर्ट में पूर्व मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि वह आज 4 दिसंबर की दोपहर को अपने बेटे व नैनीताल के विधायक संजीव आर्य, कांग्रसे नेता हरेंद्र सिंह लाड़ी सहित अन्य समर्थकों के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने बाजपुर जा रहे थे तब उनपर यह हमला हुआ।


रिपोर्ट में कहा है जब उनका काफिला बाजपुर श्मशान घाट के पास पहुंचा तो असमाजिक तत्वों ने लाठी-डंडों और तलवारों के साथ उनके काफिले को रोका। कहा कि जब उनका बेटा संजीव आर्य लोगों को समझाने के लिये वहां गये तो भीड़ ने उनपर हमला कर दिया और हमले में उनके बेटे संजीव आर्य और समर्थको को चोंटे आयी है। इसके बाद किसी तरह से पूर्व मंत्री यशपाल आर्य अपने समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे और हमला करने वाले लोगों पर कार्रवाही की मांग को लेकर धरने में बैठ गये। इस मामले में आर्य की तहरीर के बाद पुलिस ने कुलविंदर सिंह किंदा सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।