सहकारिता पर्यवेक्षक की लिखित परीक्षा कल, पिथौरागढ़ में बनाए गए 5 केंद्र

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

पिथौरागढ़। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की निर्धारित सहकारिता पर्यवेक्षक – पर्यावरण पर्यवेक्षक परीक्षा -2023 की लिखित परीक्षा आगामी 19 नवंबर को जनपद के 5 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जा रही है। इस लिखित परीक्षा की तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को एक बैठक अपर जिलाधिकारी डॉ शिव कुमार बरनवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई।

परीक्षा जनपद में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए एडीएम ने उपजिलाधिकारी, शिक्षा विभाग, पुलिस तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों, आब्जर्वर व केंद्र व्यवस्थापकों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एडीएम ने उपजिलाधिकारी सदर को परीक्षा अवधि के दौरान परीक्षा केंद्रों में धारा 144 लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियो को निर्देश दिए कि सभी छात्र -छात्राओं को चेकिंग के बाद ही परीक्षा केद्रों के अंदर प्रवेश दिया जाए।

अपर जिलाधिकारी ने कोचिंग संस्थानों में कोचिंग दे रहे शिक्षकों की ड्यूटी परीक्षा केंद्रों में न लगाने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिए। बैठक में यूपीएससी के प्रतिनिधि हर्षित भट्ट ने परीक्षा के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसी भी अभ्यर्थी को 11 बजे बाद केद्रों पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ में 5 केद्रों की व्यवस्था की गई। इसमें केएन उप्रेती जीआईसी, एसडीएस पिथौरागढ़, एलडब्ल्यूएस गर्ल्स इंटर कॉलेज भाटकोट, एशियन एकेडमी तथा मिशन इंटर कॉलेज पिथौरागढ़ शामिल हैं।