नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामलें में गिरफ्तारी ना होने से महिलायें नाराज

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा। विगत दिवस एक नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से नाराज महिलाओं ने गुस्से का इजहार किया है। आज ​विभिन्न संगठनों से जुड़ी महिलाओं ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा को सबोंधित ज्ञापन देकर ​आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस क्षेत्राधिकारी कमल राम आर्य से मिलकर महिलाओं ने इस मामले में अपनी चिंता जताई। ज्ञापन में कहा गया है ​कि बालिका के अस्पताल में इलाज के लिये आने और इस दिल दहला देने वाली घटना का पता चलने के बावजूद अस्पताल प्रशासन द्वारा पुलिस को सूचना नही देना दुर्भाग्यपूर्ण है। और इस घटना की शिकायत उसके माता पिता द्वारा 10 जून को की गई।

ezgif-1-436a9efdef

ज्ञापन में तीन दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने पर गहरी चिंता जताई गयी है। कहा कि मानवता को शर्मशार करने वाली इस घटना के आरोपियो का ना पकड़ा जाना समाज में एक गलत संदेश जा रहा है और लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही हैै । ज्ञापन में पीड़ित बालिका के परिवार को सुरक्षा देने और आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की गई है। ज्ञापन में इस मामले की जांच एक सक्षम महिला पुलिस अधिकारी से कराये जाने की मांग की गई है।

ज्ञापन में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति से जुड़ी एडवोकेट सुनीता पाण्डे,सामाजिक कार्यकत्री नीलिमा भट्ट,महिला कल्याण संस्था की सचिव पुष्पा सती, आशा कर्नाटक, डॉ अर्चना लोहनी, जया साह, रेनू नेगी, श्रीमती माया जोशी आदि महिलाओं सहित सामाजिक कार्यकर्ता शशि शेखर जोशी, दिनेश राज आदि के हस्ताक्षर है।

co almora ko apni chinta jatati mahilaye 1
https://uttranews.com/2019/06/13/nainital-ko-to-baksh-do/


श्री मीणा ने कहा कि यह मामला राजस्व क्षेत्र का था और अब इस मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तान्तरित कर दिया गया है। उन्होने बताया कि इस मामलेे में विवेचक द्वारा विवेचना की अग्रिम कार्यावाही की जा रही है। इस बीच मामले में एक नामजद अभियुक्त ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस मृतक के शव के पंचनामें की कार्यवाही कर रही है।

https://uttranews.com/2019/06/13/leopard-attack-youth-injoured-hosputalise/
Joinsub_watsapp