पति की हत्या के मामले में जेल में बंद महिला ने खुद को लगाई आग

Smriti Nigam
2 Min Read

पिथौरागढ़। अपने पति की हत्या के आरोप में जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ स्थित बन्दीगृह में बन्द एक महिला ने बुधवार दोपहर को खुद को आग लगा ली। घटना से जेल कर्मियों में अफरातफरी मच गई। किसी तरह आग बुझाकर गंभीर रूप से झुलसी महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया है। घटना को लेकर तमाम सवाल भी उठ रहे हैं।

new-modern

जानकारी के अनुसार नीमा धामी (उम्र 33 वर्ष) पत्नी स्व. कुन्दन सिंह निवासी धामीगांव, नाचनी की हत्या के जुर्म में पिछले दो साल से कोतवाली पिथौरागढ़ के पास स्थित जेल में बंद थी। उसके खिलाफ अपने पति की हत्या का मुकदमा थाना डीडीहाट में आईपीसी की धारा 302, 201 में दर्ज है। यह मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है।

बताया गया कि बुधवार दोपहर को नीमा धामी ने जेल के अंदर ही खुद को आग लगा ली। अफरातफरी में जेल कर्मियों ने आग पर काबू पाकर महिला को
जिला चिकित्सालय पहुंचाया। चिकित्सकों ने बताया कि महिला लगभग 60 प्रतिशत तक झुलस गयी है। उससे हायर सेन्टर रेफर कर दिया गया है।

घटना को लेकर तमाम सवाल भी उठ रहे हैं कि सुरक्षा व्यवस्था से घिरी जेल में बंद महिला ने आत्मदाह की कोशिश की तो उसके लिए माचिस या अन्य तरह की सामग्री कैसे जुटा ली। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़ परवेज अली का कहना है कि प्राथमिक जांच के अनुसार महिला ने उसके पास उपलब्ध कंबल आदि को जलाकर खुद ही अपने को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई होगी।