Join WhatsApp

News-web

महिला ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, रोते समय मुंह में दिखी ऐसी चीज की डॉक्टर भी हो गए हैरान

Published on:

झारखंड जमशेदपुर से एक अनोखी घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है यहां महिला ने एक अनोखे बच्चे को जन्म दिया है। यह बच्चा जैसे ही रोने लगा तो इसके मुंह में ऐसी चीज दिखाई थी कि अस्पताल के स्टाफ के होश उड़ गए। यह बच्चा सामान्य बच्चा नहीं था। बताया जा रहा है की जन्म से ही इस बच्चे के मुंह में दो दांत निकले हुए थे तुरंत उसे ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया फिर नवजात शिशु का ऑपरेशन करके उसके दोनों दांतों को निकाला गया लेकिन इस बच्चे की चर्चा अब हर जगह हो रही है।

मामला परसुडीह स्थित सदर अस्पताल का है। 11 जून को सरजामदा निवासी शिवा कारवा की पत्नी सुनीता देवी को प्रसव पीड़ा हुई। उसे सदर अस्पताल में भर्ती किया गया। फिर उसकी डिलीवरी करवाई गई। बच्चे ने पैदा होते ही रोना शुरू कर दिया। उसे देख डॉक्टर, नर्स और खुद बच्चे के परिवार वाले भी हैरान रह गए। बच्चे के मुंह में दो दांत पहले से ही निकले हुए थे। नवजात के मुंह में दांत देख सभी दंग थे।

इसके बाद डॉक्टरों ने कहा इसका ऑपरेशन करना पड़ेगा फिर सर्जरी से डॉक्टर ने बच्चों के दांतों को निकाल दिया। बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है। सर्जरी करने वाले एक डॉक्टर का कहना है कि यह केस काफी दुर्लभ है ऐसे केस काफी कम देखने को मिलते हैं। ऐसे केस में बच्चे का दांत निकाल दिया जाता है, ताकि मां को दूध पिलाने के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो। वहीं, जन्मजात दांत कमजोर होते हैं जो आसानी से हट जाते हैं। किसी-किसी बच्चे में दो से अधिक दांत भी होते हैं।इस बच्चे को नीचे के मसूड़ों में दो दांत थे।

क्या बोले बच्चे के परिजन?

बच्चों के परिजनों का कहना है कि उन्होंने भी जिंदगी में पहली बार ऐसा कैसे देख परिजनों का कहना है कि बच्चों के दांतों को देखकर हम घबरा गए थे फिर डॉक्टर ने बताया कि एक अनोखा बच्चा है लेकिन इसको लेकर घबराने की बात नहीं है। उन्होंने सर्जरी से उसके दांत निकाल दिए इसके बाद बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है।

डॉक्टर ने बताया कि जन्मजात दांत वे दांत होते हैं जो बच्चे के जन्म के समय से ही मौजूद रहते हैं। इस दौरान दांत अक्सर पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाते। उनकी जड़ कमजोर हो सकती है। जन्मजात दांत दुर्लभ होते हैं। ऐसे नवजात सामान्य नहीं होते।