Smith को पीछे छोड़ Williamson फिर से बने नंबर-1

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

295b724fd0adab6e1640bcea7138c072

holy-ange-school

दुबई: बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson फिर से शीर्ष पर पहुंच गए हैं। वह 901 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर हैं। केन से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर थे लेकिन अब वो दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। बता दें कि विलियमसन ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का खिताब जिताया। बता दें कि बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन (878 रेटिंग) तीसरे पायदान पर जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (812 रेटिंग) चौथे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं, पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बने हुए हैं। 

ezgif-1-436a9efdef

दो हफ्ते पहले स्मिथ विलियमसन को पछाड़कर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए थे लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान ने फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। विलियमसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान पहली बार नवंबर 2015 में रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे। वहीं, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिर से छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि विकेटकीपर बल्ल्लेबाज ऋषभ पंत को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और वे क्रमश: आठवें और नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के निकोलस हेनरी को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वे 10वें नंबर पर लुढ़क गए हैं। रॉस टेलर तीन स्थानों के सुधार के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। डेवोन कॉन्वे 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 42वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

उधर, गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल में 61 रन देकर सात विकेट चटकाए थे। बेहतरीन गंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। ऑलराउंडरों की सूची में एक हफ्ते शीर्ष पर रहने के बाद भारत के रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर एक बार फिर शीर्ष पर हैं।

Joinsub_watsapp