shishu-mandir

जिसे करना था संस्थागत क्वारंटीन, भेज दिया होम क्वारंटीन, अब जांच में निकला कोरोना पॉजिटिव (corona Positive) , मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Which had to be institutionalized quarantine, sent home quarantine, now turned into investigation Corona Positive

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

बीते दिन जारी हैल्थ बुलेटिन में कोरोना पॉजिटिव (corona Positive) पाये गये व्यक्तियों की संख्या में असमानता के चलते चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

गौरतलब है कि सोमवार 1 जून को दिन में 2 बजे जारी पहले हैल्थ बुलेटिन में कोरोना पॉजिटिव (corona Positive) की कुल संख्या 929 बताई गई थी और इसी हैल्थ बुलेटिन में 1 जून के 2 बजे तक दिन में 19 नये कोरोना पॉजिटिव (corona Positive) का जिक्र था। इससे पहले रविवार की रात 8 बजे जारी हैल्थ बुलेटिन में कोरोना(corona Positive) पाये गये लोगों की कुल संख्या 907 बताई गई थी।

corona health bulletin 31 may at 8 pm
31 मई 2020 को रात 8 बजे जारी हैल्थ बुलेटिन

अगर हम सोमवार दिन में कोरोना पॉजिटिव पाये गये 19 लोग और रविवार की रात 8 बजे जारी हैल्थ बुलेटिन में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 907 को जोड़े तो यह संख्या 930 होती है जबकि 2 बजे जारी हैल्थ बुलेटिन में यह संख्या 929 बताई गई थी।

health-bulletin-1-june-2020-at-2-pm.jpg
1 जून 2020 दिन में 2 बजे जारी हैल्थ बुलेटिन


और इसके बाद सोमवार रात 8 बजे जारी हैल्थ बुलेटिन में नये कोरोना पॉजिटिव पाये 29 लोगों को मिलाकर यह संख्या 930 में 29 जोड़ने के बाद 959 होनी थी लेकिन इस हैल्थ बुलेटिन में कोरोना पॉजिटिव पाये गये लोगों की कुल संख्या 958 बताई गई थी।

 01 june health bulletin at 8 pm

अब जानकारी मिली है कि हल्द्वानी में स्क्रीनिंग के बाद एक व्यक्ति को संस्थागत क्वारंटीन करने के बजाय होम क्वारंटीन की मुहर लगाकर गृह क्षेत्र अल्मोड़ा जिले के जैंती क्षेत्र के उसके गांव में भेज दिया गया। उसे गांव के स्कूल में बने क्वांरटीन सेंटर में रखा गया था।

हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

जबकि उसका कोरोना सैंपल भी जांच के लिये लिया गया था।रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आनन फानन में उसे बेस चिकित्सालय परिसर में बने कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। और कोरोना पॉजिटिव पाया गया यह ​व्यक्ति जिस बस में बैठकर आया था उस बस में बैठे आये लोगों का पता लगाया जा रहा है।कोरोना पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों का भी पता लगाया जा रहा है