Join WhatsApp

News-web

केजरीवाल ने कहा था जैसा , हो रहा वैसा ही, बीजेपी पर किसकी भविष्यवाणी हो रही सच

लोकसभा की 542 सीटों के जैसे जैसे नतीजे सामने आ रहें है वैसे बीजेपी की टेंशन बढ़ती जा रहीं है।केंद्र में कौन कब्जा करगा यह तो कुछ ही देर में पता चलेगा मुसीबत तो बीजेपी के लिए बढ़ती जा रही है। जिस तरह के आंकड़े अभी सामने आ रहे है, ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि बीजेपी अकेले दम पर सरकार कैसे बना पाएगी।

बीजेपी का सीट शेयर तो काफी गिरता नजर आ रहा है। एनडीए 296 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि INDIA गठबंधन 234 पर बढ़त बनाए हुए है. लेकिन बात अगर बीजेपी की करें तो वह 242 सीटों पर सिमटती दिख रही है, जो कि पिछले चुनाव की अपेक्षा बहुमत से काफी दूर है। बहुमत का जादुई आंकड़ा 272 है। लेकिन बीजेपी अकेले दम पर इस आंकड़े तक पहुंचती नहीं दिख रही है।ध्यान देने वाली बात तो यह है कि आंध्र प्रदेश, बिहार जैसे राज्यों में बीजेपी से ज्यादा एनडीए के साथी दल ज्यादा असरदार साबित हो रहे हैं।

सोचने वाली बात यह है कि बीजेपी पर आखिर किसकी भविष्यवाणी सच साबित हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बात दिमाग में लगातार घूम रही है, जब उन्होंने ये दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में सत्ता परिवर्तन होगा। उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि योगी को यूपी के तख्त से हटा दिया जाएगा । अब हालात भी कुछ इसी तरह के बनते दिख रहे हैं।