Uttarakhand विवादित बयानों के माध्यम से क्या संदेश देना चाहते हैं तीरथ?

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

सलीम मलिक रामनगर। Uttarakhand प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद एक के बाद एक ताबड़तोड़ विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोरने वाले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत क्या किसी सोची समझी रणनीति के तहत यह बयान दे रहे हैं या वाकई में उनकी जुबान फिसल रही है ?

new-modern

यह सवाल उनके द्वारा पूर्व में दिये गये फटी जीन्स के वाले बयान के बाद एक ही दिन में रामनगर में दिये गये दो विवादित बयानों के बाद राजनैतिक हलकों में गूंजने लगा है। उल्लेख के लिए बात दें कि लड़कियों की फटी जीन्स पर टिप्पणी करके विवादों में आये और उसके बाद अपने बयान के लिए माफी मांग चुके प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रामनगर (Uttarakhand) में दो विवादित बयान देते हुए अपने को फिर एक बार चर्चाओं के केन्द्र में ला दिया।

पहले बयान में वे 2 बच्चे वालों को 20 बच्चों वालों से जलन न करने की हिदायत देते हुए कम बच्चों के लिए उन्हें उलाहना दे रहे है तो दूसरे बयान में वह इतिहास से खिलवाड़ करते हुए कहते हैं कि अमेरिका ने भारत पर 200 साल राज किया।

वानिकी दिवस के कार्यक्रम में (Uttarakhand) मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने परिवार नियोजन का मजाक उड़ाते हुए कहा कि दो बच्चे और 20 बच्चों की तुलना में 2 बच्चे वालों को, 20 बच्चे वालों से जलन न करने की हिदायत दी।

यह भी पढ़े..

Uttarakhand- एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, कई किसानों ने किया प्रतिभाग

Uttarakhand के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में सरकार की उपलब्धियां गिनाने की कड़ी में कहा कि लॉकडाउन के समय हमने 2 बच्चे वालों को 10 किलो तो 20 बच्चे वालों को एक कुंतल राशन दिया। लोगों ने उस राशन को बेचकर भी उस समय अपना घर चलाया।

लेकिन कुछ लोग 20 बच्चे वालों से जलन भी करने लगे कि 20 बच्चे वालों को एक कुंतल राशन क्यों मिला ? उन्होंने कहा कि दो बच्चे पैदा करने वालों को सोचना चाहिए था कि उन्होंने कम बच्चे क्यो पैदा करे ? उनके पास भी मौका था वह 20 बच्चे पैदा कर सकते थे, यह उनकी कमी है इसलिए अब जलने से कुछ नहीं होगा।

अपने पद की मर्यादा के विपरीत दिये गये इस बयान के साथ ही उन्होंने अपने इतिहास के ज्ञान का सार्वजनिक प्रदर्शन करते हुए कह डाला कि भारत 200 साल अमेरिका का गुलाम रहा। यह वह दौर था जब अमेरिका का सभी देशों पर राज था। मगर आज के समय में इतिहास बदला है।

यह भी पढ़े..

Uttarakhand- फिर बदल सकता है उत्तराखंड का मौसम

फटी जींस और शॉर्ट्स पर दिये गये विवादित की श्रखंला में (Uttarakhand) मुख्यमंत्री इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम और कृष्ण से कर दी थी। बकौल तीरथ जिस तरह से द्वापर और त्रेता युग में भगवान राम व कृष्ण को लोग उनके कामों की वजह से भगवान मानने लगे थे उसी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आने वाले समय में भगवान राम और कृष्ण की तरह मानने लगेंगे।

यह भी पढ़े..

फटी जींस के बाद अब फिर उत्तराखण्ड के सीएम tirath singh rawat ने दिया विवादित बयान, बोले दो बच्चे पैदा किये इसलिये कम मिला राशन

तीरथ द्वारा लगातार विवादित बयानों की एक पूरी श्रंखला के बाद राजनैतिक हलकों में जबर्दस्त चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। राजनैतिक आकलन करने वालों का मानना है कि गलती से जुबान फिसलने का मामला एक-आध बार हो सकता है। लेकिन पूर्व में दिये गये फटी जीन्स वाले बयान पर खुलेआम माफी मांग चुके तीरथ अगर लगातार एक के बाद विवादित बयानों की चेन ही बना रहें तो कहीं न कहीं यह उनकी खास रणनीति का हिस्सा भी हो सकती है। जिसे संभवतः आलाकमान का आशीर्वाद भी प्राप्त हो।

यह भी पढ़े..

Uttarakhand Breaking- सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) कोरोना पॉजिटिव

ऐसे में विवादों से भरे यह बयान उनकी रणनीति का हिस्सा हैं या जुबानी फिसलन, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि अपने दस दिन के अल्पकालीन कार्यकाल के दौरान तीरथ सिंह रावत अपने कामों से सुर्खियां बटोर पाये हों लेकिन बयानों के चलते सुर्खियों के केन्द्र में हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos