उत्तरा न्यूज
अभी अभी

weather Update- 14 जनवरी से लौटेगी भीषण ठंड,इतने दिनो तक रहेगा मौसम सर्द

Weather update

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र सहित समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ है, हालांकि 13 जनवरी तक गिरते पारे के स्तर से कुछ राहत मिली है, लेकिन 14 जनवरी से कड़ाके की ठंड फिर से लौटेगी।

16 से 18 जनवरी तक मौसम बेहद सर्द रहने वाला है। यह तब होगा जब सबसे ठंडा मौसम होगा। इस दौरान लोगों को अपने घरों में ठंडक का अहसास होगा।


अगले सप्ताह शीतलहर करेगी वापसी
मौसम विज्ञानियों ने अगले सप्ताह शीत लहर आने की संभावना जताई है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि रात के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है और अधिकतम दिन के तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। इससे लोगों को वास्तव में ठंड का अहसास होगा, साथ ही घना कोहरा भी छाया रहेगा।


दिल्ली में छाए रहेंगे बादल,नही मिलेगी ठंड से निजात
IMD का कहना है कि दिल्ली और अन्य जगहों पर आज बारिश की संभावना है. इससे ठंड का मौसम थोड़ा कम गंभीर हो सकता है, लेकिन पश्चिमी तूफान 14 जनवरी से शुरू होगा और उस दौरान बहुत कोहरा हो सकता है।


कश्मीर घाटी में बर्फबारी से पारा लुढ़का
कश्मीर घाटी में हाल ही में भारी बर्फबारी हुई है। इस बर्फ की वजह से रात के तापमान में काफी गिरावट आई है और कहीं-कहीं बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग लोगों को आगाह कर रहा है कि भारत के अन्य हिस्सों में भी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

उत्तर भारत में ठंड का मौसम धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन अगले दो दिनों में इसमें और भी ज्यादा कमी आएगी। पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान में तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट आएगी। लेकिन अंतत: पूर्वी राज्यों में भी तापमान में कमी आएगी। इससे एक बार फिर शीत लहर की स्थिति बन सकती है। उत्तर में, 15 जनवरी के आसपास घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गयी है।

Related posts

पति था शराब की लत से परेशान,बेटी और पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान

Newsdesk Uttranews

वेस्टइंडीज के खिलाफ बाबर आजम ने जड़ा शतक, पाकिस्तान ने पांच विकेट से जीता मैच

Newsdesk Uttranews

पिथौरागढ़ में ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का व्यापक असर

Newsdesk Uttranews