shishu-mandir

देखिए वीडियों जब कैबिनेट मंत्री के शरीर में हुआ देवता का अवतरण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

यहां देखें वीडियो

saraswati-bal-vidya-niketan

उत्तरा न्यूज के YouTube चैनल को लाइक करें, शेयर करें और अन्य मजेदार Latest Videos देखें- Click here

उत्तरा न्यूज डेस्क— उत्तराखंड के बारे में एक कहावत प्रसिद्ध है कि ‘चाहे जितना भी घूम लो बाजार में जागर लगाने तो आओगे पहाड़ में’ यह लोकोक्ति अब एक प्रकार से हकीकत भी बनने लगी है। लोग चाहें कहीं भी रहे जागर जैसे पारंपिक विधा पर सब पूरी सिद्धत से विश्वास करते हैं। गांवो में लगने वाली जागर में आज भी लोग पूरा विश्वास करते हैं कई बार लोग यहां अचानक झूमने लगते हैं जिसे लोग शरीर में देवता आना कहते हैं।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का भी एक विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल हरक इगास के मौके पर अनिल बलूनी की मुहिम के तहत इस बूढ़ी दिवाली में अपने संपूर्ण परिवार के साथ पैतृक गांव गहण पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि गांव में उन्होंने उत्तराखंडी पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ ढोल दमो की थापो को महसूस कर यह त्यौहार मनाया और अपने सभी पुराने मित्रों और बुजुर्गों को इस दिवाली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान रात के वक्त जब देवी देवताओं का मंडाण लगाया गया तो हरक पर देवता प्रवेश कर गए। जिसमें वह डंगरिए की तर्ज पर नाचते नजर आ रहे हैं।
हरक का यह विडियो हजारों बार facebook और whatsapp पर शेयर हो चुका है,अच्छी बात यह है पहाड़ में हरक सिंह रावत की जमकर तारीफ हो रही है।

must read

https://uttranews.com/2019/11/10/big-news-garhwal-mp-tirath-singh-rawats-car-crashed/

https://uttranews.com/2019/11/08/breakingnews-attack-mla-fieldtrip-set-fire/

see also

https://uttranews.com/2019/11/09/good-news-honorarium-of-upanal-and-prd-employees-will-increase-social-welfare-pension-and-honorarium-of-folk-artists-also-increased-read-full-news/