उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

मांगों को लेकर हड़ताल पर गए वीपीडीओ

Almora- Teacher angry for ignoring demands

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। ग्राम पंचायत विकास संगठन (वीपीडीओ) ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। मंगलवार को पूरे जनपद में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। विरोध का मुख्य कारण ग्राम पंचायतों में सचिव का कार्य पंचायती राज एवं ग्राम विकास विभाग के कर्मचारी को दिए जाना है।


विरोध कर रहे ग्राम्य विकास अधिकारियों ने कहा कि बीते 16 जनवरी को अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास के आदेश जारी हुए हैं जिसमें ग्राम पंचायतों में सचिव के रूप में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी दोनों में से एक ही की नियुक्ति करने व संबंधित अधिकारी के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम्प विकास विभाग व पंचायती राज विभाग की योजनाओं को संचालित किए जाने के संबंध में आदेश दिए है।


चरित्र पंजिका से संबंधित अधिकारी खंड विकास अधिकारी को प्रदान किये जाने के संबंध के आदेश दिए गए हैं,क्योंकि उक्त निर्णय ग्राम पंचायत विकास संवर्ग के समस्त साथियों के सेवा शर्तों से संबंधित है। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एसोसिएशन बिना विश्वास में लिए उक्त महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाने की सम्भावना के चलते अपना विरोध करती है।


कहा कि संगठन को विश्वास में लिये कार्यात्मक विलय के संबंध में निर्णय लिए जाने पर कार्य बहिष्कार किये जाने का निर्णय लिया गया है। सभी जनपदों के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व सहायक विकास अधिकारी अब अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर चले गए है।

Related posts

गरुड़ के लिए फौदा फेम रोटेम शमीर के साथ काम करेंगे अजय कपूर

Newsdesk Uttranews

तेंदुलकर और बटलर ने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास पर मोर्गन को दी बधाई

Newsdesk Uttranews

उत्तरी सेना कमांडर ने कश्मीर में एलओसी पर तैनात सैनिकों से की मुलाकात

Newsdesk Uttranews