shishu-mandir

मांगों को लेकर हड़ताल पर गए वीपीडीओ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। ग्राम पंचायत विकास संगठन (वीपीडीओ) ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। मंगलवार को पूरे जनपद में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। विरोध का मुख्य कारण ग्राम पंचायतों में सचिव का कार्य पंचायती राज एवं ग्राम विकास विभाग के कर्मचारी को दिए जाना है।

new-modern
gyan-vigyan


विरोध कर रहे ग्राम्य विकास अधिकारियों ने कहा कि बीते 16 जनवरी को अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास के आदेश जारी हुए हैं जिसमें ग्राम पंचायतों में सचिव के रूप में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी दोनों में से एक ही की नियुक्ति करने व संबंधित अधिकारी के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम्प विकास विभाग व पंचायती राज विभाग की योजनाओं को संचालित किए जाने के संबंध में आदेश दिए है।

saraswati-bal-vidya-niketan


चरित्र पंजिका से संबंधित अधिकारी खंड विकास अधिकारी को प्रदान किये जाने के संबंध के आदेश दिए गए हैं,क्योंकि उक्त निर्णय ग्राम पंचायत विकास संवर्ग के समस्त साथियों के सेवा शर्तों से संबंधित है। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एसोसिएशन बिना विश्वास में लिए उक्त महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाने की सम्भावना के चलते अपना विरोध करती है।


कहा कि संगठन को विश्वास में लिये कार्यात्मक विलय के संबंध में निर्णय लिए जाने पर कार्य बहिष्कार किये जाने का निर्णय लिया गया है। सभी जनपदों के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व सहायक विकास अधिकारी अब अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर चले गए है।