shishu-mandir

Pithoragarh- कर्मचारियों को मतदान से वंचित रखने की जांच हो : युवा कांग्रेस

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर ने सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से की उच्च स्तरीय जांच की मांग,

new-modern
gyan-vigyan

कहा-पिथौरागढ़ के साथ ही अन्य विस क्षेत्रों में सरकारी कार्मिक और ड्यूटी में लगे अनेकों बस चालक भी नहीं दे पाए वोट

पिथौरागढ़। यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर ने निर्वाचन आयोग से प्रश्न करते हुए गुहार लगाई है कि पिथौरागढ़ के साथ-साथ अन्य विधानसभा क्षेत्रों में बहुत से कर्मचारियों को जिस तरह से मतदान से वंचित रखा गया है, उसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में एक ओर तो प्रशासन बड़े-बड़े बैनर तथा पोस्टरों आदि से लोगों से 100 प्रतिशत मतदान की अपील करता है, लेकिन दूसरी ओर प्रशासन की गलत नीति के चलते इस बार खुद सरकारी कर्मचारियों को मताधिकार से दूर रखा गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान प्रक्रिया में लगे वाहनों के चालकों को भी वोट देने से वंचित रखा गया है। जिसमें कई उनके संज्ञान में आए हैं।

उन्होंने कहा कि मतदान से वंचित रहे ऐसे लोगों में दो-ढाई सौ से ज्यादा लोग हो सकते हैं। जिसका मतलब है कि प्रासन की इसमें बहुत बड़ी चूक है। उन्होंने इसके पीछे किसी सोची समझी साजिश की भी आशंका जताई है और आयोग से इसका पर्दाफाश करने के लिए इसकी उच्च स्तरीय जांच कर दोायों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है।

वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी फिंचा राम चौहान ने कहा कि फिलहाल उनकी जानकारी में इस तरह की कोई बात नहीं है। अगर सच में ऐसा कुछ हुआ है तो उसकी जानकारी लेंगे।