The symbol of the beauty of Almora collapsed, Voggenbeli

Voggenbelia

अल्मोड़ा,08जुलाई 2020-अल्मोड़ा की माल रोड के पंत पार्क में स्थित व नगर की खूबसूरती का प्रतीक वोगेनबेलिया(Voggenbelia) की लता तेज बारिश की भेंट चढ़ गई.

uru advt
Voggenbelia

इस पार्क में स्थित देवदार के विशाल और प्राचीन वृक्ष से यह बेल लिपटी थी पेड़ गिरने के साथ ही बेल भी जमीन आ गिरी.

kitm add 1

यानि एक दूसरे से हमेशा आलिंगनबद्ध रहने वाले प्रकृति के यह स्वरूप साथ खिले साथ रहे और आलिंगनबद्ध होकर साथ ही गिरे भी. एक प्रेम कहानी सा इनका जीवन रहा यानि देवदार व वोगेनबेलिया ने साथ जिएंगे साथ रहेंगे साथ गिरेंगे का वादा निभाया.

Voggenbelia
फोटो- पुरानी यादें ऐसी दिखती थी इस बेल की खूबसूरती

बारिश के चलते देवदार का यह पेड़ सड़क गिरा जिस कारण सड़क भी जाम हो गई. लेकिन बेल और पेड. के गिरने के साथ ही नगर के सौंदर्य की जुगलबंदी की दास्तान भी खत्म हो गई.

Voggenbelia
सड़क भी हो गई बंद

देवदार के इस पेड़ व वोगेनबलिया(Voggenbelia) की जुगलबंदी शहर की शान थी.मई से जून अंत तक करीब दो माह तक यह क्षेत्र वोगेबलिया के फूलो से भरा रहता था . जो भी यहां से गुजरता जरूर इस सौंदर्य को निहारता था.

IMG 20200708 081859 1
खत्म हुई अप्रीतम सौंदर्य की जुगलबंदी

इस नए दौर में यह अल्मोड़ा का सेल्फी प्वाइंट बन चुका था लेकिन तेज बारिश के चलते यह पुराना देवदार का पेड़ खुद में लिपटी वोगेनबेलिया (Voggenbelia)की बेल के साथ ही धराशाई हो गया. पेड़ सड़क पर गिरा है और सड़क अवरुद्ध है. आपदा प्रबंधन टीम मार्ग खोलने के लिए रवाना हो चुकी है.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

यहां देखें समाचार से संबंधित वीडियो