shishu-mandir

आवासीय इलाके में जर्जर पॉगर का विशाल पेड़ बना खतरा,अनहोनी की आंशका से चिंतित है लोग

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

रानीखेत सहयोगी – नगर के सदर बाजार से लगे कोतवाली के समीप आवासीय इलाके में स्थित वर्षो पुराना विशालकाय पॉगर का जर्जर पेड़ वहां रहने वाले लगभग दस परिवारो के साथ ही मार्ग का उपयोग करने वाले राहगीरों के लिये खतरे का सबब बन गया है। जड़़ से एक दम खोखले हुए इस पेड़ के आस पास रहने वाले लोग हर रात डर के साये में जिने को मजबूर हैं। वही मार्ग से गुजरने वाले स्कूली बच्चे सहित अन्य लोगो के लिये भी यह पेड खतरा बना हुआ है। पूर्व में भी इसे हटाने की मॉग लोग कर चुके हैं और एक बार फिर इसे हटवाने की मॉग को लेकर वहा के निवासीयो ने संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी को ज्ञापन सौपा हैं।
मालूम हो नगर के बीचों बीच सदर बाजार से पुलिस कोतवाली, छावनी परिषद बहुद्देशीय हाँल केंद्रिय विद्यालय व आर्मी स्कूल सहित अन्य स्थानो को जाने वाले मुख्य मार्ग में कोतवाली के पास वर्षा पुराना पॉगर का पेड हैं, जो जड़़ से एक दम खोखला हो चुका है। पेड़ के जर्जर होने व कभी भी धराशायी होने के खतरे के कारण वहा के निचले हिस्से में निवास करने वाले लगभग दस परिवाऱो के लोग हर रात दहशत के साये में जिने को मजबूर हो रहे है। वहीं इस मार्ग का उपयोग करने वाले राहगीरो के लिये भी यह पेड़ खतरा बना हुआ है। इस मार्ग में पुलिस कर्मचारीयो के साथ ही केंद्रिय विद्यालय व आर्मी स्कूल के बच्चों सहित अनेक लोग आते जाते रहते हैं। इस बीच लगातार हो रही बारिस के चलते जमीन काफी गीली होने से पेड़ के गिरने का खतरा और अधिक बढ़ गया है। शुक्रवार को पेड़ हटाने की मॉग को लेकर वहा के निवासीयो ने संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में कहा गया है कि वह सभी लोग कोतवाली परिसर के निचले हिस्से में निवास करते हैं तथा वहा पर वर्षों पुराना पांगर का एक विशाल पेड़ जड़ के पास से बिल्कुल खोखला हो चुका है और वह कभी भी धराशायी हो सकता है। जिससे हर समय जान-माल का खतरा बना हुआ है और हम लोग दहशत में रातें काट रहें हैं। साथ ही ज्ञापन में कहा गया है कि वहा पर से आम रास्ता होने के कारण वह पेड राहगीरो के लिये भी खतरा बना हुआ हैं।
ज्ञापन देने वालो में लक्ष्मी दत्त पांडे, हेम भगत, अविनाश गोयल, चन्द्रशेखर उप्रेती, केएन भगत, सुरेश चौरसिया, गिरीश भगत, आरपी जोशी, विनित चौरसिया, सानू चौरसिया, दलीप मेहरा आदि है।

new-modern
gyan-vigyan