shishu-mandir

बड़ी खबर- अब RSS के करीबी लोगों को नौकरी दिलवाने की लिस्ट हुई सोसियल मीडिया में वायरल, केस दर्ज

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड में नौकरी को लेकर हुए भ्रष्टाचार से सभी हैरान हैं। रोज नए-नए दावे और खुलासों ने सच-छूट का अंतर समाप्त कर दिया है। इसी बीच RSS (स्वयं सेवक संघ) उत्तराखंड प्रांत प्रचारक पर करीबी लोगों को नौकरी दिलवाने की लिस्ट भी सोसियल मीडिया में वायरल हो रही है। हालांकि स्वयं सेवक संघ की ओर से इसे फर्जी सूची बताया जा रहा है और इसे साइबर अपराध बताते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

मामले पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की और एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि संघ के पदाधिकारियों को बदनाम करने के लिए एक फेक लिस्ट सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाए जाने का अनुरोध किया। वहीं मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को मामले की पूरी जांच कर समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

जानकारी के अनुसार प्रांत कार्यवाह आरएसएस उत्तराखंड प्रांत ने एक एफआईआर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन पर दी जिसमे उत्तराखंड प्रांत प्रचारक द्वारा वर्ष 2017 से 2022 के मध्य पद का दुरुपयोग कर सरकारी नौकरी लगाने का फर्जी, कूटरचित दस्तावेज कुछ लोगो द्वारा भ्रामक सूची बनाकर फेक आईडी द्वारा सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है।

एफआईआर में कहा गया है कि यह फर्जी कूट रचित लिस्ट में उल्लेखनीय लोग न तो उक्त स्थान पर नियुक्त है न तो कार्यरत है। इस भ्रमित खबर को फैला कर समाज में घृणा और वैमनस्य फैलाया जा रहा है। सूचना पर सीसीपीएस देहरादून पर धारा 501/505 आईपीसी व 66 आईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।