Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

ग्रामीणों ने युवा प्रत्याशी के हाथ में सौंपी क्षेत्र की बागडोर, क्षेत्र पंचायत चौसली से सूरज लटवाल के सिर सजा ताज: समर्थकों में दौड़ी खुशी की लहर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
suraj 2 2
Screenshot-5

अल्मोड़ा। क्षेत्र पंचायत चौसली से बीडीसी सदस्य के लिए पहली बार किसी युवा प्रत्याशी के हाथ में ग्रामीणों ने क्षेत्र की बागडोर सौंपी है। क्षेत्र से बीडीसी में सूरज सिंह लटवाल ने जीत दर्ज की है। वह क्षेत्र में सबसे कम उम्र में क्षेत्र पंचायत सदस्य बनने वाले पहले युवा प्रत्याशी है।

new-modern
gyan-vigyan

क्षेत्र पंचायत चौसली से इस बार बीडीसी के लिए 4 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। आरक्षण तय होने के बाद सीट के लिए शुरू से मारामारी शुरू हो गई थी। दो ग्रामसभाओं के अंतर्गत बनी इस सीट के लिए आखिरकार ग्रामीणों ने इस बार क्षेत्र की कमान युवा हाथों में सौंपी। सूरज लटवाल को कुल 333 मत हासिल हुए। उन्होंने अपने निकटवर्ती सतीश कुमार को 49 मतों से परास्त किया। सतीश को 284 मत हासिल हुए। इसके अलावा अन्य दो प्रत्याशियों ललित सिंह को 271 तथा दीवान सिंह लटवाल को 61 मत ही मिले।
सूरज का यह पहला चुनाव था वह चौसली बीडीसी क्षेत्र के सबसे कम उम्र के क्षेत्र पंचायत सदस्य बनने वाले पहले युवा है। देर शाम काउं​टिंग पूरी होने के बाद परिणाम घोषित होते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। क्षेत्रीय लोग व उनके समर्थक लगातार उन्हें बधाई प्रेषित कर रहे है।

सूरज लटवाल ने क्षेत्रीय जनता द्वारा उन्हें उनके पहले चुनाव में दिये गये प्यार व समर्थन को लेकर सभी का आभार व्यक्त किया है। सूरज ने कहा कि जिस वायदे के साथ वह जनता के बीच समर्थन मांगने के लिए गये थे वह उस वायदे को पूरा करने का भरसक प्रयास करेंगे। क्षेत्र का विकास, युवाओं व महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। साथ ही जनता ने जिन उम्मीदों के साथ उन्हें चुना है वह उसके लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे।