shishu-mandir

दरोगा भर्ती धांधली मामले में विजिलेंस ने पूछताछ की शुरू , जल्द ही हो कुछ लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

दरोगा भर्ती धांधली के प्रकरण में विजिलेंस ने 6 लोगों से पूछताछ की हैं विजिलेंस जल्द ही आरोपियों और दरोगाओं को भी पूछताछ के लिए बुला सकती हैं। साथ ही कुछ लोगो की गिरफ्तारी भी हो सकती हैं।

new-modern
gyan-vigyan

बता दें कि अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई भर्तियों की जांच में बीते वर्ष दरोगा भर्ती धांधली का भी खुलासा हुआ था। जिसमें यह पता चला था कि 339 पदो के लिए 2015 में हुई सीधी भर्ती में 30 से भी अधिक दरोगा नकल करके पास हुए थे। परीक्षा पंतनगर विश्वविद्यालय के माध्यम से आयोजित की गई थी।

शुरुआती जांच के बाद विजिलेंस की टीम ने विश्वविद्यालय के नरेंद्र सिंह जादौन , हाकम सिंह, आरएमएस कंपनी के मालिक समेत 8 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
एसपी विजिलेंस धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने बताया कि जांच में परीक्षा आयोजित कराने वाले कुल छह लोगों के नाम सामने आए हैं। इन लोगों को शनिवार को विजिलेंस कार्यालय बुलाया गया था। सुबह करीब 10 बजे से शाम छह बजे तक उनसे पूछताछ की गई। इसके बाद रविवार को भी इन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। एसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के बयान दर्ज करने के लिए भी उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे। साथ ही कुछ दरोगाओं से भी जल्द पूछताछ हो सकती है।