shishu-mandir

बड़ी खबर : 2 डॉक्टर corona vairant omicron की चपेट में

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

corona संक्रमण लगातार अपना रूप बदल रहा है और खतरनाक बनकर लौट रहा है। कई देश कोरोना के नए vairant omicron से बचाव के लिए वैक्सीन की बूस्टर डोज को तरजीह दे रहे है। लेकिन इजराइल से खबर थोड़ा चिंतित करने वाली है।

omicron का खतरा, इस राज्य ने बंद की विदेशी नागरिकों की एंट्री

क्या है ये खबर

corona के नए वेरिएंट के आते ही दुनिया में कई अलग अलग स्थानों पर कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगने की बात होने लगी लेकिन इजराइल में दो ऐसे डॉक्टर संक्रमित हुए है जिन्होने अभी तक कोरोना की डोज के साथ एक बूस्टर डोज भी ले ली थी। लेकिन इसके बावजूद भी वो ओमीक्रॉन वेरिएंट के शिकार हो हुए। बताया जा रहा है की इन दोनों डॉक्टरों में से एक डॉक्टर लंदन से हाल ही में लौटे थे। जब उनका एयरपोर्ट पर टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी, लेकिन फिर धीरे धीरे लक्षण उभरे और 30 नवंबर को पुष्टि भी हो गयी।

नियम सख्त करने के बावजूद भी नहीं रुका vairant

आपको बता दें की इजराइल ने corona के नए vairant के खतरे को देखते हुए नियमों को काफी कठोर कर दिया है। सरकार ने लोगों के सेल फोन ट्रैक करने की इजाजत दे दी है, हालांकि उनका कहना है कि इसका इस्तेमाल वेरीफाइड ओमीक्रोन वेरिएंट की श्रृंखला को तोड़ने के लिए होगा। इसके साथ ही सरकार ने विदेशियों के लिए बॉर्डर सील कर दिए हैं।