shishu-mandir

उत्तराखंड विधानसभा सत्र संपन्न 19 विधेयक पास, ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस के चार विधायक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

uttrakhand vidhansabha satra completed

Screenshot-5

देहरादून। कोरोना संकट के बीच आज एक दिन का विधानसभा सत्र आयोजित किया गया जोकि हंगामेदार रहा। विपक्ष के विरोध के बावजूद भी विधानसभा में 19 विधेयक पास किए गए तथा दो बार सदन की कार्रवाई रोकी गई। सत्र के दौरान 42 विधायक सदन में उपस्थित रहे तथा 14 विधायक वर्चुवल तरीके से जुड़े रहे।

new-modern
gyan-vigyan

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सर्वप्रथम सभी मंत्री और विधायकों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न स्वर्गीय प्रणब मुखर्जी, पूर्व विधायक स्वर्गीय बृजमोहन कोटवाल और स्वर्गीय नारायण सिंह भैंसोङा को सदन में श्रद्धांजलि दी गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

किसानों के प्रतीक चिन्ह के रूप में ट्रैक्टर में बैठकर विधानसभा आ रहे कांग्रेस विधायकों को पुलिस ने रिस्पना पर रोक दिया, जिससे विधायक प्रीतम सिंह, काजी निजामुद्दीन, मनोज रावत समेत कई विधायक सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद इन विधायकों को ट्रैक्टर से विधानसभा जाने दिया गया।

कृषि अध्यादेश के विरोध में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा कूच किया। पुलिस ने डिफेंस कॉलोनी गेट पर आप कार्यकर्ताओं को बैरिकेडिंग कर रोक दिया। राज्य निर्माण के 20 साल बाद भी आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण ना किए जाने के विरोध में राज्य आंदोलनकारियों और रोजगार की मांग को लेकर उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ के सदस्यों ने रिस्पना पुल बैरिकेडिंग के समीप विरोध प्रदर्शन किया।