उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा: अब 24 घंटे खुलेगा उत्तरायण हॉस्पीटल, 26 दिसंबर को आयोजित होगा निशुल्क हेल्थ कैंप

Uttarakhand Public Service Commission is making new question bank

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Almora: Now Uttarayan Hospital will open 24 hours, free health camp will be organized on December 26

अल्मोड़ा, 23 दिसंबर 2022- अल्मोड़ा के पपरसली स्थित उत्तरायण हॉस्पिटल कोविड संकट काल से उबरने के बाद पुनः शुरू हो गया है।


अब इस हॉस्पिटल में 24 घंटे डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे। फाउंडेशन के सचिव महिपाल सिंह पिलख्वाल ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से डॉ मुकेश चद्र भट्ट वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर को उत्तरायण हॉस्पिटल, पपरशैली में 16 दिसंबर से तैनात किया गया है, जिन्हें 25 साल से अधिक का चिकित्सकीय अनुभव है।

Uttarayan Hospital will open 24 hours


उन्होंने बताया कि उत्तरायण हॉस्पिटल में सभी सामान्य रोगों के मरीजों के भर्ती व इलाज की सुविधा दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि फाउंडेशन द्वारा जन-स्वास्थ्य की समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए न्यूनतम दरों पर लोगों को उपचार देने के लक्ष्य के साथ इस हॉस्पिटल को 2017 में शुरू किया गया था। लोगों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा देना ही फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य रहा है।

अब यह चिकित्सालय 24 घंटे खुला रहेगा। हॉस्पिटल के वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर डॉ मुकेश चद्र भट्ट के देख रेख में ओ.पी.डी व आई.पी.डी दोनों सेवायें बहाल की जा रही हैं साथ ही नेशनल हार्ट इंस्टिट्यूट के अन्य अनुभवी चिकित्सकों के मार्गनिर्देशन में श्वास रोगों, हड्डी, मानसिक स्वास्थ्य, मधुमेह , प्लास्टिक सर्जरी, तथा लैप्रोस्कोपिक ऑपरेशन आदि के साथ हृदय रोगियों के लिए परामर्श की सुविधा उपलब्ध रहेगी।


इसके साथ ही हॉस्पिटल गुणवत्तापूर्ण दवाओं, ऑक्सीजन बैकअप व लैब सुविधा के साथ ऐंबूलेंस सेवा से लैस हैं। लंबे समय से अल्मोड़ा, रानीखेत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ क्षेत्रों से लोगों की उत्तरायण चिकित्सालय को पुनः शुरू करने की मांग थी जो स्थानीय लोगों के लिए भी अत्यंत लाभकारी होगा।


उन्होंने बताया कि उत्तरायण हॉस्पिटल में ह्रदय, नेत्र व सामान्य रोग निशुल्क स्वास्थ्य शिविर ( जाँच एवं परामर्श ) 26 दिसंबर सोमवार को प्रातः 10 से 02 बजे तक आयोजित होगा।


शिविर में सुविधायें : दवाईयाँ, ई.सी.जी , शुगर जाँच, बी.ऍम.आई, डे-केयर, मरहम-पट्टी, एक्स-रे आदि की सुविधा दी जाएगी। शिविर में पंजीकरण और अन्य जानकारी के संबंध में 98106 01252 में जानकारी ली जा सकती है।

Related posts

Republic Day 2021 – परेड में इस बार दिखेगी केदारखण्ड की झलक

Newsdesk Uttranews

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान को किया निराश : भुवनेश्वर कुमार

Newsdesk Uttranews

बधाई : मालविका स्कूल की दिव्या लोहनी का इंस्पायर अवार्ड के लिये हुआ चयन

Newsdesk Uttranews