shishu-mandir

उत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने उबर कप में दिखाया अपना दम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

डेनमार्क में चल रहे उबर कप में उत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। यह प्रतियोगिता 9 से 17 अक्तूबर तक खेली गयी थी।

new-modern
gyan-vigyan


भारतीय बैडमिंटन टीम बैडमिंटन सनसनी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बगैर खेल रही थी और पांच वर्ष के बाद भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची।
अदिति भट्ट ने एकल मैच में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर सभी का ध्यान आकर्षित किया।


पहले मैच में भारत ने स्पेन को 3-2 से हराया था जिसमें अदिति भट्ट की महिला एकल में स्पेन की अनिया सेटरेन के साथ खेले गये मैच में जीत का बड़ा योगदान था। अदिति ने यह मैच सीधे सेटों में 21-16 व 21-14 से जीता था।


दूसरे मैच में भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी। इस मैच मैं भी अदिति ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्कॉटलैंड की राचेल सुगदेन को आसानी से 21-14 व 21-8 से हरा दिया था।


क्वार्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम थाईलैंड से 5-0 से हार गयी लेकिन सिंगल मैच में अदिति ने ज़बरदस्त संघर्ष किया और दुनिया की टॉप 13 खिलाड़ी बुसानन से कड़े संघर्ष के बाद वह 16 -21,21-18 व 15 -21 से हार गयी।


अदिति भट्ट के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार व खेल प्रेमियो ने अदिति व उनके कोच डीके सेन ,अदिति माता पिता को बधाई देते हुए अदिति के उज्जवल भविष्य की कामना की है

उत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने उबर कप में दिखाया अपना दमउत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने उबर कप में दिखाया अपना दम