उत्तरा न्यूज
अभी अभी खेल

उत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने उबर कप में दिखाया अपना दम

Uttarakhand's young shuttler Aditi Bhatt showed her strength in the Uber Cup

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

डेनमार्क में चल रहे उबर कप में उत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। यह प्रतियोगिता 9 से 17 अक्तूबर तक खेली गयी थी।

nitin communication
medical hall


भारतीय बैडमिंटन टीम बैडमिंटन सनसनी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बगैर खेल रही थी और पांच वर्ष के बाद भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची।
अदिति भट्ट ने एकल मैच में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर सभी का ध्यान आकर्षित किया।

udiyar restaurent
govt ad


पहले मैच में भारत ने स्पेन को 3-2 से हराया था जिसमें अदिति भट्ट की महिला एकल में स्पेन की अनिया सेटरेन के साथ खेले गये मैच में जीत का बड़ा योगदान था। अदिति ने यह मैच सीधे सेटों में 21-16 व 21-14 से जीता था।


दूसरे मैच में भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी। इस मैच मैं भी अदिति ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्कॉटलैंड की राचेल सुगदेन को आसानी से 21-14 व 21-8 से हरा दिया था।


क्वार्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम थाईलैंड से 5-0 से हार गयी लेकिन सिंगल मैच में अदिति ने ज़बरदस्त संघर्ष किया और दुनिया की टॉप 13 खिलाड़ी बुसानन से कड़े संघर्ष के बाद वह 16 -21,21-18 व 15 -21 से हार गयी।


अदिति भट्ट के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार व खेल प्रेमियो ने अदिति व उनके कोच डीके सेन ,अदिति माता पिता को बधाई देते हुए अदिति के उज्जवल भविष्य की कामना की है

उत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने उबर कप में दिखाया अपना दमउत्तराखण्ड की युवा शटलर अदिति भट्ट ने उबर कप में दिखाया अपना दम

Related posts

टाइम पत्रिका ने जारी की सूची, नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रंप सहित शाहीन बाग की बिल्कीस बानो भी शामिल

Newsdesk Uttranews

दुग्ध संघ के मिल्क एटीएम को जनता ने लिया हाथों हाथ, अच्छे रुझान मिलने पर दुग्ध संघ ने शुरू किया दूसरा मिल्क एटीएम

कोरोना से जंग(Corona to Rust): अल्मोड़ा बेस अस्पताल में ओपीडी की गई बंद अस्पताल को बनाया कोरोना अस्पताल,सांसद ने दिए 20 लाख

Newsdesk Uttranews