Uttarakhand Weather News — अब इस जिले में अगले दो दिन तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand Weather News: उत्तराखण्ड में पिछले कुछ दिनों से मानसून ने तबाही मचाई हुई और आज 10 जुलाई को इसके कारण ​राज्य के 7 जिलों में ऐहतियातन स्कूल बंद रखे गए थे। हरिद्वार जिले में पहले से ही कावंड़ मेले के कारण 10 जुलाई से 17 जुलाई तक सभी स्कूल बंद कर दिए गए है।
ताजा खबर चमोली जिले से आ रही है,यहां पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जिले में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों को 11 जुलाई और 12 जुलाई को बंद रखने का आदेश जारी किया है। यह आदेश सभी शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में लागू होगा।

new-modern


गौरतलब है कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने पर्वतीय राज्य उत्तराखंड के कई जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बाद चमोली जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने चमोली जनपद के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में कल और परसों यानि 11 जुलाई और 12 जुलाई को छुट्टी घोषित कर दी है।


जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी से जिले में आने वाले कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी विद्यालयों के लिए और जिले के जिला बाल विकास अधिकारी से जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में आदेश का अनुपालन करने को कहा है।


इससे पहले कल ही भारी बारिश की चेतावनी के कारण 7 जनपदों में अवकाश की घोषणा की गई थी। नैनीताल जिले में 10 से 13 जुलाई तक 4 दिन,अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में 10 से 12 जुलाई तक तीन दिन, पिथौरागढ़,उत्तरकाशी और देहरादून में 10 जुलाई को एक दिन,ऊधमसिंह नगर में 10 और 11 जुलाई को 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया था। आज चमोली जिले में 11 और 12 जुलाई को दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया है।