shishu-mandir

Uttarakhand Vidhan Sabha Session: उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, मुख्यमंत्री वर्चुअली जुड़े

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand Vidhan Sabha Session

देहरादून, 21 दिसंबर 2020
उत्तराखंड में आज से 3 दिवसीय विधानसभा सत्र (Uttarakhand Vidhan Sabha Session) शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सदन में मौजूद नहीं रहे। वह वर्चुअली सत्र से जुड़े।

new-modern
gyan-vigyan

सत्र के पहले दिन ​दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना, पूर्व विधायक केसी पुनेठा, सुन्दरलाल मंद्रवाल, अनुसूया प्रसाद मैखुरी और तेजपाल सिंह पंवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

saraswati-bal-vidya-niketan

दिल्ली चुनावों में उत्तराखं​डियों को टिकट ना देना थी ‘आप’ (aap) की बड़ी ग़लती’ : उमा सिसोदिया

वही, सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा (Uttarakhand Vidhan Sabha Session) के कर्मचारियों समेत कई विधायकों ने योग किया। पतंजलि योगीपीठ की ओर से योगाचार्य द्वारा यह योग शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहे।

सत्र की कम अवधि को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति उठाते हुए अवधि बढ़ाने की मांग की है। साथ ही किसान आंदोलन, महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी है। ऐसे में सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।

22 दिसंबर यानि मंगलवार को प्रदेश सरकार 4000 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पास कराएगी। विपक्ष काम रोको प्रस्ताव भी लेकर आएगा। संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक के मुताबिक अनूपूरक बजट, अध्यादेश आदि सदन के पटल पर रखे जाएंगे। पहले दिन ही मुख्यमंत्री से संबंधित विभागों के जवाब दिए जाने थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें