shishu-mandir

uttarakhand-पूजा से लौट रहे ग्रामीणों का वाहन खाई में गिरा,2 की मौत, 8 घायल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

लोहाघाट। लोहाघाट से एक दुखद खबर आ रही है। यहां देर रात एक वाहन खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 8 लोग घायल हो गये। यह लोग रिश्तेदारी में पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

घटना बाराकोट ब्लॉक के दयारतोली के पास की है, शनिवार—रविवार की रात्रि 1 बजे के आसपास सवारियों से भरी बोलेरो गहरी खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि वाहन में सवार 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह सभी लोग मंदिर में पूजा करने के बाद घर को वापस जा रहे थे। सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी लोहाघाट भेजा गया।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात लोहाघाट ब्लॉक के रेगडू गांव निवासी हयात राम और पूरन राम ने गांव से कुछ दूर कैलबकरिया मंदिर में पूजा कार्यक्रम आयोजित किया था। इस पूजा के कार्यक्रम में उनके रिश्तेदार और कुछ ग्रामीण दो अलग अलग वाहनों से मंदिर में आये थे। पूजा कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद सभी लोग रात को ही अपने घर को वापस जाने के लिये रवाना हो गये। एक बजे रात के आसपास इनमें से एक बोलेरो वाहन संख्या यूके01टीए 1505 अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। सूचना मिलने परर लोहाघाट पुलिस और फायर सर्विस के जवान मौके पर गये और आसपास के ग्रामीणों की मदद से घायलो को बाहर निकालकर उपचार के लिये लोहाघाट अस्पताल पहुंचाया।


दुर्घटना में विशाल सिंह (18) पुत्र लाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। वही चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल ममता (22) पुत्री जगत राम को हायर सेंटर रेफर कर दिया और उसे सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी ले जाया जा रहा था कि लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।दुर्घटना में चालक मुकेश (32) पुत्र हरीश सिंह, हयात राम (55) पुत्र महर राम, तुलसी देवी (60) पत्नी स्व. गोपाल राम, पूजा (29) पुत्री संजय कुमार, राहलु (18) पुत्र जगदीश राम, हेमा (26) पुत्री बजीर राम का लोहाघाट अस्पताल में उपचार चल रहा है।