उत्तरा न्यूज
अभी अभी देहरादून

Uttarakhand- आइसलैंण्ड के साथ मिलकर काम करेगा उत्तराखंड मुख्यमंत्री

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में आइसलैंण्ड के उच्चायुक्त महामहिम गुडनी ब्रैगसन ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं आइसलैंण्ड के उच्चायुक्त के बीच राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई है। जिसमें दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय व्यापार और सांस्कृतिक प्रचार, शिक्षा, पर्यटन, फिशरीज, ग्रीन एनर्जी के रूप में भूतापीय ऊर्जा एवं अन्य संभावनाओं पर चर्चा की गई।

nitin communication

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में पर्यटन एवं तीर्थाटन के क्षेत्र में अनेक संभावनाएं हैं। इस दिशा में राज्य सरकार का विशेष फोकस है। शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखण्ड अग्रणी राज्यों में शामिल है। अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है। राज्य में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए ‘‘एक जनपद दो उत्पाद’’ योजना चलाई जा रही है।

udiyar restaurent
govt ad

आइसलैंण्ड के उच्चायुक्त महामहिम गुडनी ब्रैगसन ने पर्यटन, शिक्षा, स्वरोजगार, आत्मनिर्भर भारत की दिशा में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों की सरहाना की।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय, इंडो आइसलैंडिक बिजनेस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रसून दीवान, डिप्टी चीफ मिशन सिगथोर, दीप्ति रावत, सचिव अमित नेगी, दिलीप जावलकर, एमडी सिडकुल, रोहित मीणा आदि उपस्थित थे।

Related posts

Uttarakhand : उत्तराखंड में यहां अनाथ आश्रम में नाबालिग संग बलात्कार, खलने कूदने की उम्र में नाबालिग ने किया दुष्कर्म

Newsdesk Uttranews

कोरोना से जंग (Fight against corona) : नगर पालिका अल्मोड़ा के पर्यावरण मित्र जुटे रहे सैनिटाइजेशन में, आप भी करिये मदद

Newsdesk Uttranews

रानीखेत महोत्सव में स्टार कलाकार बिखेर रहे है अपना जादू,कव्वाली में निजाम बंधुओं ने बांधा समा

Newsdesk Uttranews