उत्तराखंड के इस कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

editor1
2 Min Read

देहरादून‌। राजधानी देहरादून से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है साथ ही हत्या की साजिश रचने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। साजिश में शामिल किच्छा के एक तांत्रिक के पास से हत्या के लिए एडवांस के तौर पर दी गई रकम में से 2.70 लाख रुपये भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

new-modern

पुलिस के अनुसार, मुख्य आरोपी हीरा सिंह कैबिनेट मंत्री बहुगुणा से अवैध खनन का धंधा बंद होने के बाद से ही रंजिश रखने लगा था। इसके बाद हीरा सिंह सरकारी जमीन पर गेहूं चोरी मामले में हल्द्वानी जेल गया तो वहां पहले से बंद सतनाम उर्फ सत्ता से उसकी मुलाकात हुई। सोमवार को सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

मामले पर सीओ ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि काबीना मंत्री की हत्या की साजिश रचने वाले हीरा सिंह निवासी कोटा फार्म सिसौना सितारगंज, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता निवासी सिरसा फार्म बहेड़ी, हरभजन सिंह निवासी सितारगंज और मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा को सोमवार तड़के तीन बजे नकटपुरा तिराहे सितारगंज से गिरफ्तार किया गया।