shishu-mandir

उत्तराखंड क्रांति दल ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर उठाई यह मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। 3 सितंबर 2021- उत्तराखंड क्रांति दल ने जिला अधिकारी अल्मोड़ा के कार्यालय के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखंड शासन को एक ज्ञापन प्रेषित करते हुए मांग की है कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत सोलर प्लांट लगाने वाले स्वरोजगारियों के लिए अंशदान की धनराशि शून्य की जाए तथा सरकारी अनुदान की धनराशि परियोजना लागत की 60% की जाए।

saraswati-bal-vidya-niketan

उक्रांद ने अपने ज्ञापन में कहा है कि एक बेरोजगार युवक 10 लाख की सोलर परियोजना हेतु तीन लाख का अंशदान नहीं दे सकता। बेरोजगारों को रोजगार देने की उद्देश से चलाई जा रही इस योजना में लाभार्थियों का अंशदान शून्य कर देना चाहिए तथा परियोजना लागत में 60% अनुदान दिया जाना चाहिए। उक्रांद ने कहा है कि पूर्व में व्यक्तिगत लाभार्थियों को भी सोलर प्लांट लगाने के लिए 75 से 90 प्रतिशत अनुदान दिया जाता था किन्तु इस सरकार ने अनुदान राशि बहुत कम कर दी है।

उक्रांद ने ज्ञापन में यह भी कहा है कि पर्वतीय क्षेत्र में बाहरी लोगों को सोलर प्लांट लगाए जाने की अनुमति दिए जाने के स्थान पर कृषको युवाओं की सहकारी समितियां बनाकर स्थानीय लोगों को ही सोलर प्लांट लगाए जाने की हेतु ऋण और अनुदान दिया जाए। इस दौरान उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानन्द डालाकोटी वह जिला अध्यक्ष शिवराज बनौला आदि मौजूद रहे।