Uttarakhand- उत्तराखंड कार्मिक एकता मंच की आनलाइन बैठक, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

29 अप्रैल 2021

new-modern

देहरादून- उत्तराखंड (Uttarakhand) कार्मिक एकता मंच की एक आनलाइन बैठक में अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई तथा कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान हेतु संगठनात्मक बल बढ़ाने पर जोर दिया गया।

यह भी पढ़े….

कोरोना (Corona) काल में इस व्यापारी ने शुरू की अनूठी पहल- मुफ्त होम डिलीवरी के साथ मिलेगा गिफ्ट

Uttarakhand: सड़क हादसे में महिला सुरक्षा गार्ड की मौत, पति घायल

वेबिनार में कहा गया कि कर्मचारी शिक्षक अपने सेवा सम्बन्धी रुटीन के मामलों के समाधान न होने से भी निराश हैं। सर्वसम्मति से सर्वसमाधान हेतु सभी संघों एवं परिसंघों के शीर्ष स्तर पर सर्वमान्य व सशक्त महासंघ का गठन किये जाने पर बल दिया गया।

यह भी पढ़े….

Almora- ऑक्सीजन सप्लाई पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध: डीएम, प्रशासन की मदद को आगे आया हंस फाउंडेशन

Uttarakhand- 24 घंटे में आए कोरोना (Corona) के 6054 मामले 108 की मौत

वेबिनार में हर चयन वर्ष के पदोन्नति के रिक्त पदों को उसी चयन वर्ष में भरे जाने, गोल्डन कार्ड से जुड़े मामलों, पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई। एकता मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरेन्द्र पाठक ने आरोप लगाया कि राज्य में कर्मचारी शिक्षकों की आवाज को अनसुना किया जा रहा है जिसके चलते यूपी की तर्ज पर उत्तराखंड में भी विधान परिषद का गठन कर उसमें समूचे कार्मिक समुदाय की आवाज को उठाने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिये जाने की मांग प्रासंगिक हो रही है।

यह भी पढ़े….

Pithoragarh जिले में फूटा कोरोना बम, रिकार्ड 95 मामले, एक्टिव केस की संख्या पहुंची 481

Uttarakhand: दहेज हत्या में नामजद 3 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

मंच के गढ़वाल मंडल के संयोजक सीताराम पोखरिया ने कहा कि आज राज्य का समूचा कार्मिक समुदाय एकता मंच की एकता की पहल की सराहना कर रहा है। उन्होंने मिनिस्ट्रीयल फेडरेशन, पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन एवं पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा की ओर से एकता मंच के मिशन को मुकाम तक पहुंचाने में पूर्ण सहयोग करने का एलान किया

यह भी पढ़े….

Corona Vaccination- 18 साल से अधिक उम्र है तो ऐसे कराये वैक्सीनेशन के लिये रजिस्ट्रेशन

Uttarakhand- कर्फ्यू के दौरान दुकान खोलने पर 2 गिरफ्तार

वेबिनार के अन्त में कोरोना से मृत लोगों की आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान अध्यक्ष रमेश चंद्र पाण्डे, महासचिव दिगम्बर फुलोरिया, उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के महासचिव अजय बेलवाल,नरेश भट्ट, रनवीर सिंह, आलोक परिहार, दिनेश पसबोला, गिरिजा भूषण जोशी, हेमा नेगी, निधि रतूड़ी, कवीन्द्र बिष्ट, आनन्द सिंह, रश्मि उनियाल,जयदीप, सोबत कोहली आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़े….

Almora- गंभीर रोगों से ग्रसित शिक्षकों को कोरोना डयूटी से मुक्त रखा जाए, राजकीय शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएम को भेजा पत्र

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos