shishu-mandir

उत्तराखंड का लाल देश के लिए शहीद (shaheed), एक माह पहले ही लौटे थे घर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
shaheed, सूबेदार स्वतंत्र सिंह file photo

uttarakhand ka lal desh ke liye shaheed

देहरादून, 27 नवंबर 2020
एलओसी पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर देश की रक्षा करते हुए उत्तराखंड का एक और लाल देश के लिए शहीद (shaheed)
हो गया।

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरांखड पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार तहसील के ओडियारी गांव निवासी सूबेदार स्वतंत्र सिंह गुरुवार को जम्मू—कश्मीर के पुंछ में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन के दौरान जख्मी हो गए थे। एयरलिफ्ट कर उन्हें उधमपुर इलाज के लिए ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

शहीद (shaheed) स्वतंत्र सिंह के परिवार में माता, पत्नी, 2 बेटे और 2 बेटियां हैं। उनके शहीद होने की खबर मिलने के बाद से ही माता और पत्नी बेसुध है।
सूबेदार स्वतंत्र सिंह एक माह पहले ही छुट्टी पूरी कर वापस डयूटी को लौटे थे। उनका पार्थिव शव आज शाम तक गांव पहुंचने की उम्मीद है।

अल्मोड़ा— जीजीआईसी द्वाराहाट में भी मनाया गया संविधान दिवस (Constitution Day)

सीमा पर शहीद होने की सूचना जैसे की सूबेदार स्वतंत्र सिंह के घर पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया। अपने लाल के कुर्बान (shaheed) होने की सूचना के बाद हर किसी की आंखें नम है।

स्वतंत्र सिंह के अलावा एक स्थानीय नागरिक मोहम्मद रशीद (50) भी घायल हो गए थे। जिन्हें परिजनों एवं पड़ोसियों ने कई किलोमीटर पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाने के बाद एंबुलेंस से राजा सुख देव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जम्मू—कश्मीर के पुंछ में एलओसी पर शहीद (shaheed) हुए सूबेदार स्वतंत्र सिंह की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दुख की इस घड़ी में शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw