News-web

रक्षाबंधन पर उत्तराखण्ड सरकार ने महिलाओं को दिया तोहफा, रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा कर स​केंगी बहने

Updated on:

news

रक्षाबंधन पर उत्तराखण्ड सरकार ने महिलाओं को तोहफा दिया है। अब महिलाएं अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा कर स​केंगी। यह आदेश केवल रक्षाबंधन के दिन के लिए ही लागू होगा।


पिछले वर्ष भी उत्तराखण्ड सरकार ने रक्षाबन्धन के दिन प्रदेश की महिलाओं को प्रदेश के अन्दर उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों के किराये में शत-प्रतिशत की छूट प्रदान किये जाने का निर्णय लिया था और इस बार भी इस निर्णय को बरकरार रखा गया है।


विगत दिवस यानि 4 अगस्त को उत्तराखण्ड सरकार के सचिव अरविंद सिंह ह्यंकी ने इसके आदेश जारी कर दिए। उत्तराखण्ड परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को लिखे पत्र में
सचिव अरविंद सिंह ह्यंकी ने कहा है कि ” उपर्युक्त विषयक प्रकरण में सम्यक विचारोपरान्त शासन स्तर पर गत वर्ष की भांति वर्ष 2023 में रक्षाबन्धन के दिन प्रदेश की महिलाओं को प्रदेश के अन्दर उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों के किराये में शत-प्रतिशत की छूट प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया है।”


आदेश में आगे कहा गया है कि अतः ”इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि रक्षाबन्धन के दिन प्रदेश की महिलाओं को प्रदेश के अन्दर उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों के किराये में शत-प्रतिशत की छूट प्रदान कर निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान करने का कष्ट करें। उक्त सुविधा के फलस्वरूप आने वाले व्ययभार की प्रतिपूर्ति शासन द्वारा की जायेगी।”

यहां देखें आदेश

Uttarakhand government gave gift to women on Rakshabandhan