उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Uttarakhand- मुख्यमंत्री ने किया भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064 का शुभारम्भ

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

देहरादून, 08 अप्रैल 2022- उत्तराखंड में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भ्रष्टाचार मुक्त एप लांच किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों पर सख्त कारवाई की जायेगी। कहा कि शिकायत का समयबद्धता से निस्तारण किया जाए। उन्होंने शुक्रवार को भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने को भी कहा।

मुख्यमंत्री ने सचिवालय में विजिलेंस विभाग द्वारा निर्मित एप भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड- 1064 का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एप का क्रियान्वयन मजबूती से किया जाय। मुख्यमंत्री ने‌ कहा कि एप पर जो भी शिकायते आती हैं, उनका यथाशीघ्र निस्तारण किया जाय। यदि किसी शिकायतकर्ता की शिकायत विजिलेंस से संबंधित नहीं है, तो उसे सीएम हेल्पलाईन एवं संबंधित विभाग को भेजा जाय।
उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाय कि शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई, उसके स्टेटस अपडेट की पूरी जानकारी उन्हें मिले। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सतर्कता विभाग के दो इन्सपेक्टर को विवेचना करने के लिए टेबलेट भी प्रदान किये। सतर्कता विभाग के अन्य कार्मिकों को भी विवेचना के लिए टेबलेट दिये जायेंगे।

निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा ने बताया कि 1064 नम्बर पर एप के माध्यम से एवं फोन से कोई भी व्यक्ति शिकायत कर सकता है। यह नम्बर भारत सरकार से प्राप्त है। एप के माध्यम से प्रत्येक शिकायत रजिस्टर होगी, जिसका पूरा डाटा सुरक्षित रखा जायेगा। शिकायतकर्ता की पूरी गोपनीयता रखी जायेगी। यह एप हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों नों भाषाओं में है।

Related posts

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में massage center के संबंध में की यह टिप्पणी, जानिए क्या कहा

Newsdesk Uttranews

विलेज वेज चैरीटेबल ट्रस्ट एवं द दून स्कूल ओल्ड बोइज सोसाईटी Bageshwar ने की कोरोना राहत सामग्री प्रदान

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में देर रात दरकी पहाड़ी, दो घंटे रहा राजमार्ग बंद

Newsdesk Uttranews