shishu-mandir

उपपा का आरोप- Uttarakhand budget जमीनी हकीकत से दूर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा प्रस्तुत बजट (Uttarakhand budget) को ज़मीनी सच्चाइयों से दूर, जुमलेबाजी एवं दिशाहीन करार दिया है।

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 4 मार्च 2021- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा प्रस्तुत बजट (Uttarakhand budget) को ज़मीनी सच्चाइयों से दूर, जुमलेबाजी एवं दिशाहीन करार दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

रानीखेत- ट्यूशन पढ़ने जा रही नाबालिग(Minor) के साथ छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि गैरसैंण में नई कमिश्नरी बनाने से राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य की बदहाली, पर्वतीय क्षेत्रों में चौपट हो चुकी खेती किसानी की बदहाली दूर नहीं होगी।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री पलायन रोकथाम हेतु कुल 18 करोड़ रुपए का प्रावधान करना, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की परंपरागत कार्य योजना के लिए कुल 27.56 करोड़ रुपए का प्रावधान बताता है कि प्रदेश सरकार को पर्वतीय क्षेत्रों की खेती के हालात, जंगली जानवरों की समस्या की हवा भी नहीं लगी।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand budget- त्रिवेंद्र सरकार के आखिरी बजट में घोषणाओं का तड़का

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्राम पंचायतों से जल जीवन मिशन का कार्य ठेकेदारों को सौंपने के बाद घर- घर नल से जल परियोजना में 667.76 करोड़ का प्रावधान किया है पर ग्राम सभाओं की भूमिका समाप्त करने वाली इस योजना में नल तो होंगे पर जल कहां से आएगा इसकी कोई चर्चा नहीं है।

उपपा ने कहा कि बजट (Uttarakhand budget) में बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में विद्यार्थियों के सामने नेटवर्क की ज्वलंत समस्या के समाधान की चर्चा तक नहीं है। उपपा ने कहा कि यह बजट निराश करने वाला एक झूठ का पुलिंदा है।

यह भी पढ़े….

Almora- मेडिकल स्टाफ भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का आरोप, यूथ कांग्रेस ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

उपपा ने कहा कि कैंपा व जायका जैसी बंदरबांट योजनाओं की सख़्त निगरानी पर सरकार की चुप्पी भी सरकार की ज़ीरो टॉलरेंस पर भी सवाल खड़े करती है।

उत्तरा न्यूज के youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw