shishu-mandir

Uttarakhand Breaking— ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक सवार युवकों को रौंदा, एक की मौत, ग्रामीणों ने फूंका ट्रैक्टर

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

रामनगर। उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में नैनीताल जिले के रामनगर के पीरूमदारा क्षेत्र के थारी गांव से वापस अपने गांव लौट रहे बाइक सवार दो युवकों को एक खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand- सीएम ने 17 अधिकारियों को किया सम्मानित

दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके पर ही ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर फरार हो गया। हादसे के बाद गुस्सा, ग्रामीणों ने हादसे की वजह बने ट्रैक्टर में आग लगा डाली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया और ट्रैक्टर में लगी आग को बुझाया।

saraswati-bal-vidya-niketan

ग्रामीणों का आरोप था कि लगातार इस क्षेत्र में ट्रैक्टर द्वारा हादसे हो रहे हैं, लेकिन पुलिस ट्रैक्टर ट्रॉलियो पर रोक नहीं लगा रही है।

जम्मू कश्मीर के निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का (Uttarakhand) उत्तराखण्ड में हुआ स्वागत

घटनाक्रम के अनुसार 17 वर्षीय मोहित पुत्र किशन सिंह अपने दोस्त दीपक पुत्र चंदन सिंह वीरपुर लच्छी थारी से अपनी बाइक से लौट रहे थे। जब वह थारी रोड स्थित गुरुद्वारा के सामने पहुंचे। तभी पीछे से खनन सामग्री लेकर आ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली संख्या यूके 04 सीए 7746 ने उन्हें कुचल दिया। जिससे मोहित की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल दीपक की टांग टूट गई।

हादसा होते ही ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने मौके पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। जिसके बाद ट्रैक्टर को ग्रामीणों द्वारा आग लगा दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गई पुलिस व फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आग बुझाते हुए गुस्साए ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया।

Uttarakhand- देश की पहली महिला शिक्षिका सावित्रीबाई को सिलेबस में शामिल करने की मांग

ग्रामीणों का आरोप था कि इससे पहले भी बीते 28 दिसंबर को ट्रैक्टर द्वारा हादसा हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी, लेकिन पुलिस ने ग्रामीणों की मांग के बाद भी कभी भी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रोक नहीं लगायी। ऐसे में लगातार हादसे हो रहे और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

Uttarakhand- सीएम ने 17 अधिकारियों को किया उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार से सम्मानित

खबर भेजे जाने तक गुस्सा, ग्रामीण शव को मौके पर ही रखकर ट्रैक्टर चालक व मालिक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मौके पर तनाव को देखते हुए आस-पास के थानों का पुलिस बल व्यवस्था बनाये रखने के लिए बुला लिया गया है।

इस दौरान मौके पर एसडीएम विजयनाथ शुक्ल, सीओ पंकज गैरोला, कोतवाल अबुल कलाम, एसएसआई जयपाल सिंह चौहान, पीरुमदारा चौकी प्रभारी कवीन्द्र शर्मा के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा। दूसरी ओर हादसे के घायल युवक को उपचार के लिए काशीपुर अस्पताल भेज दिया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/