shishu-mandir

Uttarakhand breaking: स्कूल से लौट रहे छात्र की करंट लगने से मौत, ऊर्जा विभाग की लापरवाही बनी कारण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

बिजली विभाग की लापरवाहियां लोगों की जान लेने का काम कर रही है। सड़कों पर झूलते तार, पेड़ों पर झूलते तार, पोलों पर झूलते तार लोगों की जान लेने का काम कर रहे है।ऐसी ही एक लापरवाही की खबर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के बेरीनाग से सामने आ रही है जहां ऊर्जा विभाग की लापरवाही के कारण एक बच्चे की मौत हो गयी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

स्कूल से घर आ रहे छात्र की हुई मौत

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के बेरीनाग से एक ऐसी खबर आ रही है जो बेहद हिज दुखद है। बेरीनाग के वार्ड पंचायत में रहने वाला एक 15 वर्षीय स्कूल के छात्र जिसका नाम अंकित कुमार बताया जा रहा है,की करंट लगने से मौत हो गयी। जब अंकित की मौत हुई वह स्कूल से वापस लौट रहा था । बताया जा रहा है कि बच्चा स्कूल से लौट रहा था तभी उसके सड़क के किनारे एक पोल पर लगे विद्युत पोल पर लगे सपोर्ट तार को छू लिया जिससे उसे करंट लग गया। जब बच्चे के साथियों ने हल्ला मचाया तो स्थानीय लोग तुरंत पहुंचे और पुलिस को खबर दी जिसके बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी।

लोगों में गुस्से का माहौल

बच्चे की मौत की खबर मिलने के बाद से इलाके में लोगों में बिजली विभाग कब खिलाफ गुस्से का माहौल है। बेरीनाग में पिछले 2 सालों में 4 लोगों में मौत हुई है। स्थानीय लोगो ने व्यवस्था में जल्द सुधार करने की मांग की है, घटना की खबर मिलने के बाद आनन फानन में ऊर्जा विभाग के द्वारा 80 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गयी है।