Uttarakhand Board Exam 2021- तो उत्तराखण्ड में भी रद्द होंगी परीक्षायें !

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

02 जून 2021

new-modern

विगत दिवस केंद्र सरकार द्वारा ने सीबीएसई (Uttarakhand Board Exam 2021) और सीआईएससीई बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। इसके बाद सीआईएससीई बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं की परीक्षा को लेकर अटकलो का बाजार गर्म हो गया है। सभांवना है कि केंद्र की तरह ही राज्य सरकार भी उत्तराखण्ड बोर्ड की 12 वी कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला ले सकती है।

विगत दिवस केंद्र सरकार द्वारा ने सीबीएसई (Uttarakhand Board Exam 2021) और सीआईएससीई बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। इसके बाद 12 वी की परीक्षा को लेकर अटकलो का बाजार गर्म हो गया है। सभांवना है कि केंद्र की तरह ही राज्य सरकार भी उत्तराखण्ड बोर्ड की 12 वी कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला ले सकती है।


कल रात ही उत्तराखण्ड के शिक्षा मंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर इस बाबत एक पोस्ट की है। इस पोस्ट ​में शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डे ने लिखा है कि

यह भी पढ़े…

Almora- क्वारब पुल की मरम्मत के बाद यातायात हुआ सुचारू


”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा (Uttarakhand Board Exam 2021)
12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को देश की वर्तमान वस्तुस्थिति के दृष्टिगत राष्ट्रहित में निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। शीघ्र ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से विचार-विमर्श व परामर्श सहित उत्तराखंड प्रदेश की वर्तमान वस्तुस्थिति की समीक्षा कर प्रदेश के विद्यार्थियों और शिक्षकों के हित में उचित निर्णय लिया जायेगा।”

Uttarakhand Board Exam 2021 1


केंद्र के ​​12 वी परीक्षाओं को रद्द करने के फैसले के बाद लग रहा है कि उत्तराखण्ड सरकार भी केंद्र सरकार की तरह सीआईएससीई बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं
रद्द करने का फैसला ले सकती है। क्योंकि केंद्र की घोषणा के बाद ही हरियाणा सरकार ने तुरंत हरियाणा बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की। वही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया और इसके बाद उत्तराखण्ड के शिक्षा मंत्री ने इसके बाद जल्द ही निर्णय लेने के संकेत भी अपने फेसबुक पेज पर दिये है।

इससे पूर्व उत्तराखण्ड में ​भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ सचिव की बैठक में यह बात निकलकर आई थी केंद्र के निर्णय के बाद ही इस संबध में कोई निर्णय लिया जायेगा और अब केंद्र के (Uttarakhand Board Exam 2021) 12 वी की परीक्षायें ​रद्द करने के फैसले के बाद उत्तराखण्ड में भी 12 कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़े…

अब आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की 12वीं की परीक्षा हुई रद्द

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos