UPPCL: यूपी के इस जिले में 7 दिन तक 7 घंटे तक होगी बिजली की कटौती, जानिए क्यों लिया गया ऐसा फैसला

Smriti Nigam
2 Min Read

UP Electricity स्थानीय डिवीजन के पाली व रमईपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में 27 मई से दो जून तक दिन में सात घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान सुबह 10:00 बजे से शाम के 5:00 तक 132 केवी गोपीगंज उपकेंद्र से शिखापुर नहर तक में लाइन 33 केवी का खंभा तार लगाया जाएगा जिसकी वजह से विभाग की ओर से यह फैसला लिया गया है।

स्थानीय डिवीजन के पाली व रमईपुर विद्युत केंद्र से जुड़े क्षेत्रों में 27 मई से 2 जून तक दिन में 7 घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान सुबह 10:00 बजे शाम के 5:00 बजे तक गोपीगंज यूपी केंद्र से सीखापुर नहर तक में लाइन 33 केवी का खंभा लगेगा। उपखंड अधिकारी धीरेंद्र प्रताप कौशल का कहना है कि इसके पहले कार्य करने की योजना थी लेकिन लोकसभा चुनाव की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा।

अधिशासी अभियंता आदित्य पांडेय के निर्देश पर सोमवार से कार्य शुरू होगा। शनिवार तक चलने वाले कार्य के दौरान सात घंटे दोनों उपकेंद्रों से विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

एसडीओ ने बताया कि अभी तक गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर के पास तक दोनों उपकेंद्रों की लाइन एक थी। यहां से रमईपुर व पाली के लिए अलग-अलग लाइन खीचीं गई है। ऐसे में खराबी आने दोनों उपकेंद्रों की आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

विभाग की ओर से बिजनेस प्लान के तहत गोपीगंज उपकेंद्र से ही दोनों बिजली घरों को आपूर्ति किए जाने को अलग-अलग खंभा जरूरी उपकरण लगाने का कार्य किया जाएगा। उपभोक्ताओं को पहले से ही सावधान रहने की जरूरत है और निर्धारित कटौती अवधि से पहले ही जरूरत के अनुसार पानी आदि का भरपूर इंतजाम कर लेना है।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...