shishu-mandir

उपपा ने श्रीदेव सुमन को दी श्रद्धांजलि

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। श्रीदेव सुमन के 77 वें बलिदान दिवस पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक संगोष्ठी आयोजित कर उन्हें याद किया गया। इस मौके पर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि श्रीदेव सुमन को सच्ची श्रद्धांजलि  के लिए यह आवश्यक है कि बलिदानियों के सपनों के उत्तराखंड का सपना साकार करने हेतु एक सामूहिक पहल की जाए।

saraswati-bal-vidya-niketan

उपपा के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी कि नवनिर्वाचित नगर अध्यक्ष श्रीमती हीरा देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश को अंग्रेजों व राजा रजवाड़ों से राजनीतिक आज़ादी मिल गई पर अभी देश के आम लोगों को और हमारे राजनैतिक दलों को उनकी मानसिक गुलामी से मुक्त होना बाकी है। क्योंकि आज भी सरकार जनता के अधिकारों के लिए संघर्षरत लोगों का औपनिवेशिक मानसिकता से दमन कर रही है।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता को शोषण, दमन, अत्याचार से मुक्त करने हेतु आज भी बड़े संघर्ष की आवश्यकता है। संगोष्ठी में श्रीदेव सुमन के संघर्षों को याद करते हुए तमाम वक्ताओं ने कहा उत्तराखंड राज्य का सपना तभी साकार होगा जब हमारे शहीदों के सपनों का उत्तराखंड राज्य हमें मिलेगा और हम उत्तराखंड के प्राकृतिक संसाधनों की लूट और उसकी अस्मिता से हर रोज़ खिलवाड़ कर रहे खलनायकों को उनके अंज़ाम तक पहुंचा पाएंगे। 

संगोष्ठी में पार्टी की केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा, पार्टी की नगर उपाध्यक्ष भावना मनकोटी व वसीम अहमद, महासचिव प्रदीप, राजू गिरी, किरन आर्या, योगेश बिष्ट, मीना टम्टा, लीला आर्या, अनीता बजाज, धीरेन्द्र मोहन पंत, भारती पांडे, दीपांशु पांडे, मंजू गिरी समेत अनेक लोग शामिल थे।