update : जमीन खोदकर कोयला निकालने वाली अफवाह फैलाने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


अल्मोड़ा (update) जमीन खोदकर कोयला निकालने वाली अफवाह फैलाने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

new-modern

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से पता चला है कि जमीन खोद कर उससे कोयला निकल रहा है जिससे कोरोना वायरस (corona virus ) संक्रमण ठीक हो जायेगा। जिला अधिकारी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले माध्यम का पता किया जा रहा है और सम्बन्धित के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है।

जिलाधिकारी लोगों से इस प्रकार की किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील करते हुए लोगों से इससे बचने को कहा है।

गौरतलब है कि अल्मोड़ा सहित कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में एक अफवाह फैल रही थी जिसके अनुसार घर की देहरी के सामने जमीन को खोदकर कोयला निकल रहा था और इस कोयले से कोराना वारयस से होने वाले संक्रमण की दवा बनाने की बात कही गयी थी। यह अफवाह तेजी से फैली और लोगों ने अपने घरों की जमीन खोदनी शुरू कर दी थी। उत्तरा न्यूज ने इस अफवाह की सच्चाई सामने लाते हुए खबर प्रकाशित की थी। अब प्रशासन ने इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दे दिये है।

उत्तरा न्यूज आप सभी से अपील करता है कि इस तरह की अफवाहों में न आये। खुद को सुरक्षित रखने के लिये भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई एडवाइजरी का पालन करे। अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले।। साफ सफाई का ध्यान रखें। हाथों को समय समय पर धोते रहे और किसी तरह की समस्या होने पर अपने आस पास की कोरोना (corona ) हैल्पलाईन से संपर्क करें। ना अफवाह फैलाये और ना ही फैलने दे। याद रखें आपकी दो मिनट की मौज किसी के लिये आफत का सबब बन सक​ती है।